इंदौरउज्जैनग्वालियरमध्य प्रदेशराष्ट्रीय

IMD Alert: मौसम विभाग इन 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी की जारी, जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मध्यप्रदेश में तेज हवा और बारिश से तूफान और बाढ़ जैसे आसार बन गए हैं। राज्य के कई जिलों में बीते दिन यानी मंगलवार को तेज बारिश हुई, जिसके चलते कई जगह पानी भर गया। मंगलवार को सतना में 0.4 mm, सिवनी में 2.4 mm और गुना में 0.2 mm बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ना चंबल, ग्वालियर और संभाग में अगले 3 दिनों तक तेज बारिश और आंधी आने की संभावना जताई है और सभी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।


40 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा की रफ्तार से हवाएं चली

बीते दिनों उज्जैन में तेज आंधी चलने से महाकाल लोक में कई मूर्तियां टूट गई। वहीं राजधानी भोपाल में भी 40 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा की रफ्तार से हवाएं चली, जिससे कई इलाकों के पेड़ टूट गए और कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। बता दे मौसम विभाग ने इंदौर, भोपाल, जबलपुर और उज्जैन में भी फिर से खराब मौसम रहने की संभावना है।


इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक गुना और श्योपुर जिले में बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना जताई जा रही है। राज्य में लगातार मौसम बदलने के कारण तापमान भी बढ़ रहा है। मंगलवार को जबलपुर में 37.3 डिग्री सेल्सियस, भोपाल में 36.7, इंदौर में 35.0,सीधी खरगोन में 40 डिग्री और ग्वालियर में 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इनके अलावा भी राज्य के कई जिलों में पारा गरमाया हुआ देखा गया।


तेज बारिश, आंधी और ओले की चेतावनी

फिलहाल मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि कुछ दिनों में तेज बारिश, आंधी और ओले पड़ सकते हैं, जिसके चलते हैं वहां ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। हालांकि मौसम विभाग ने यह भी जानकारी दी है कि 3 दिनों के बाद हल्के फुल्के बादल छाए रहेंगे लेकिन मौसम साफ रहेगा।

Related Articles

Back to top button