राष्ट्रीयलाइफस्टाइल

Mukesh Ambani ने चुना अपनी अरबों की सम्पति का अगला वारिश, अब ये संभालेंगे मुकेश अंबानी का कारोबार

दुनिया के 8वें और देश के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बारे में तो आपने सुना ही होगा। मुकेश अंबानी एक जाने-माने बिजनेसमैन हैं जो अरबों-खरबों की संपत्ति के मालिक हैं। आज इनके पास किसी चीज की कमी नहीं है, ये जिसे चाहे उसे चुटकियों में खरीद सकते हैं। बेशुमार दौलत के मालिक मुकेश अंबानी ने आज दुनिया भर में अपनी प्रॉपर्टी खरीदी हुई है। आज हर देश में इनके कारोबार चल रहे हैं। जियो रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने यहां तक पहुंचने में कडा संघर्ष किया है। हालांकि जिस तरह इनकी कमाई है उसी तरह इनकी खर्चे भी होते हैं। लंबे समय से लोगों के मन में संदेह था कि मुकेश अंबानी के बाद इनके राजपाट को कौन संभालेगा। इनकी अरबों-खरबों की संपत्ति का अगला बारिश कौन होगा।

तो आज हम उन लोगों को बता दे कि मुकेश अंबानी ने हाल ही में इससे संबंधित एक बड़ा ऐलान किया है। मुकेश अंबानी ने बताया कि उनके बाद उनकी जायदाद का कौन हकदार होगा, और कौन इनके कारोबार को संभाल लेगा। तो आपको बता दें मुकेश अंबानी ने अपनी प्रॉपर्टी के तीन हिस्से किया है।

यानी अपनी प्रॉपर्टी को आधा-आधा करके तीन लोगों को दिया है। और यह 3 लोग और कोई नहीं बल्कि इनके बच्चे आकाश अम्बानी, अनंत अम्बानी और ईशा अम्बानी है जो कि भविष्य में उनका साम्रज्य सम्भालेगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये बात मुकेश अंबानी ने एक आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्पीच के द्वारा बोली थी। इस स्पीच में उन्होंने कहा कि उनके बाद उनकी पूरी प्रॉपर्टी के हकदार उनके तीनों बच्चे होंगे।

Related Articles

Back to top button