मध्य प्रदेशराष्ट्रीय

School Closed: 16 जून नहीं बल्कि इस दिन से अब खुलेंगे सभी स्कूल, बढ़ाई गई छुट्टी

Schools Will Not Open: छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना! दरअसल, बहुत जल्द गर्मियों की छुट्टी यानी समर वेकेशंस खत्म होने वाले हैं, स्कूलों द्वारा यह नोटिस निकाली गई थी कि 16 जून से स्कूल खुल जाएंगे लेकिन अब तारीख 3 दिन और बढ़ा दी गई है जिसके बाद स्कूल 19 जून से खुलेंगे यह फैसला तेज गर्मी को देखते हुए सरकार द्वारा लिया गया है.


16 जून को समर वेकेशंस के बाद स्कूलों के खुलने का फैसला लिया गया था

आपको बता दें कि पहले 16 जून को समर वेकेशंस के बाद स्कूलों के खुलने का फैसला लिया गया था. लेकिन दिन-ब-दिन भीषण गर्मी को देखते हुए और विद्यार्थियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ ना करते हुए तारीख को 16 से 19 जून कर दिया गया है जिसके लिए भोपाल कलेक्टर द्वारा निर्देश जारी किया गया है.


भोपाल के कलेक्टर द्वारा जारी किए गए निर्देश

जानकारी के लिए बता दें कि भोपाल के कलेक्टर द्वारा जारी किए गए निर्देश में जिले के हर शासकीय और अशासकीय स्कूलों के लिए यह नियम लागू किया गया है इसके पीछे का कारण मध्यप्रदेश में आए दिन बढ़ती भीषण गर्मी की वजह से तारीख में बदलाव किया गया है.


19 जून से स्कूलों को खोला जाएगा

आपको बता दें कि भोपाल में दिन का तापमान 41 डिग्री के पार दर्ज किया गया है. जिसका साफ मतलब है कि इतने तापमान के बाद बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है जिसके लिए कोई खिलवाड़ करना सही नहीं होगा इसीलिए अंततः यह फैसला लिया गया है कि तारीख को 16 जून ना करके 19 जून कर दिया जाए.

Related Articles

Back to top button