राष्ट्रीयलाइफस्टाइल

Today’s Horoscope, 8 December 2022: मिथुन, कर्क, वृश्चिक समेत इन राशियों आज का किस्मत देगा साथ, जानें अपना राशिफल

आज तारीख है 8 दिसंबर 2022 दिन गुरुवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
यदि आपकी उम्र चालीस वर्ष से कम हैं तो आज आपका शारीरिक स्वास्थ्य तो उत्तम रहेगा लेकिन मानसिक तनाव होने की आशंका हैं. कोई चिंता आपको घेरे रह सकती हैं, ऐसे में योग अवश्य करे.नई योजना में लाभ की संभावना है. घर में मांगलिक आयोजन हो सकते हैं.
शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 4

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे लोगों को आज के दिन थोड़ा आराम मिलेगा तथा वे अपना ज्यादातर समय रचनात्मक कार्यों में दे पाएंगे. विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगो को अपने मित्र पक्ष की ओर से विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है.किसी की आलोचना न करें. खानपान का ध्यान रखें. आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी.
शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 9

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
यदि आप पहले से किसी के साथ रिलेशन में है तो आपका अपने साथी के प्रति विश्वास कम होने की आशंका हैं जिससे आपसी मतभेद और बढ़ जाएंगे.जोखिम व जमानत के कार्य टालें. अधूरे कामों में गति आएगी. व्यावसायिक गोपनीयता भंग न करें.
शुभ रंग: गुलाबी
शुभ अंक: 5

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
पिछले कुछ दिनों से आपके व्यापार में जो मंदी चल रही थी वह आज लाभ में बदल जाएगी. आपको बस चौकन्ना रहने की आवश्यकता है जिससे आप विभिन्न क्षेत्रों से लाभ अर्जित कर सकते हैं. साथ ही खर्चें कम होंगे जिससे बचत ज्यादा होगी.व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग हैं. वाणी पर संयम आवश्यक है .
शुभ रंग: भूरा
शुभ अंक: 3

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
यदि अभी आप स्कूल में हैं तो आज से आप अपने भविष्य के लिए तैयारियां शुरू कर देंगे व नयी चीज़ों को सीखने पर बल देंगे जो आगे चलकर कॉलेज व उच्च शिक्षा में बहुत काम आएगी. जीवनसाथी से मदद मिलेगी.बेचैनी दूर होगी. वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है. कोर्ट व कचहरी में अनुकूलता रहेगी.
शुभ रंग: ग्रे
शुभ अंक: 2

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा व दोनों का एक दूसरे के प्रति विश्वास और ज्यादा मजबूत होगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा करेंगे.दांपत्य जीवन में भावनात्मक समस्याएँ रह सकती हैं. व्यापार में नए अनुबंध आज नहीं करें. राजमान प्राप्त होगा.
शुभ रंग: मैरून
शुभ अंक: 7

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
परिवार के सभी सदस्य आप से संतुष्ट दिखाई देंगे व किसी के मन में कोई गलत भावना नही होगी. पड़ोसियों के साथ कुछ नया करने का विचार कर सकते है जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा में भी वृद्धि देखने को मिलेगी. व्यवसाय ठीक चलेगा. प्रसन्नता रहेगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. पारिवारिक उन्नति होगी. सुखद यात्रा के योग बनेंगे.
शुभ रंग: हरा
शुभ अंक: 6

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों को अपने सहपाठियों का सहयोग मिलेगा. आप अपना कौशल अपनी रुचि के क्षेत्रों में दिखायेंगे जो आगे चलकर आपके काम भी आएगा.पूजा-पाठ में मन लगेगा. कोर्ट व कचहरी के काम निबटेंगे. धैर्य एवं संयम रखकर काम करना होगा. यात्रा आज न करें.
शुभ रंग: संतरी
शुभ अंक: 9

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
परिवार में कुछ बातों को लेकर आपसी मतभेद अवश्य हो सकते हैं लेकिbन वे आपकी सूझ-बूझ से आसानी से सुलझ जायेंगे. इस दौरान माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें क्योंकि उनके अस्वस्थ होने की आशंका है.
शुभ रंग: हरा
शुभ अंक: 1

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
विवाहित लोग आज के दिन अपने पार्टनर को खुलकर समय देंगे जिससे दोनों के बीच आपसी रिश्ता और अधिक मजबूत बनेगा. आपको अपने का भरपूर साथ मिलेगा.कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. राजकीय कार्य में परिवर्तन के योग बनेंगे. आलस्य का परित्याग करें. आपके कामों की लोग प्रशंसा करेंगे.
शुभ रंग: सफेद
शुभ अंक: 8

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का मन थोड़ा आशंकित रहेगा व भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी. ऐसे में अपने ऊपर मायूसी को हावी न होने दे व संयम बनाये रखे.आहार की अनियमितता से बचें. व्यापार, नौकरी में उन्नति होगी. लेन-देन में सावधानी रखें. बकाया वसूली के प्रयास सफल रखें.
शुभ रंग: स्लेटी
शुभ अंक: 7

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में है और किसी को इस बारे में पता नहीं है तो आज किसी को इसके बारे में पता चलने की संभावना है. उनके द्वारा आपके प्रेम संबंधों में खटास उत्पन्न करने की कोशिश भी की जाएगी.व्यापार-व्यवसाय सामान्य रहेगा. दूरदर्शिता एवं बुद्धि चातुर्य से कठिनाइयां दूर होंगी. राज्य तथा व्यवसाय में सफलता मिलने के योग है.
शुभ रंग: केसरी
शुभ अंक: 6

Related Articles

Back to top button