राष्ट्रीय

PAN Card धारकों के लिए जरूरी सूचना, सरकार ने जारी किया नया नोटिफिकेशन

PAN Card Latest Notification: सभी पैन कार्ड धारकों के लिए इस समय एक जरूरी सूचना निकाल कर सामने आ रही है, यह सूचना हर किसी के लिए अनिवार्य रहने वाली है। पैन कार्ड धारकों के लिए तो यह काफी बड़ी और महत्वपूर्ण सूचना है, चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिर सूचना में सरकार ने क्या बताया है लोगों को…

बिल्कुल भी घबराने और परेशान होने की जरूरत अब नहीं

दरअसल सामने आए जो लेटेस्ट सूचना है उसके अनुसार अगर आपका पैन कार्ड कहीं खो जाता है या चोरी हो जाता है, तो अब आपको बिल्कुल भी घबराने और परेशान होने की जरूरत अब नहीं करनी पड़ेगी। दरअसल अब बहुत ही आसानी से अपना पैन कार्ड आप दोबारा बनवा सकते हैं।

नया पैन कार्ड मिल जाएगा

आपको बता दें कि अब अगर आपका पैन कार्ड कहीं खो जाता है। चोरी हो जाता है, तो आपके घर बैठे नया पैन कार्ड मिल जाएगा दरअसल आपको बताने की सरकार ने एक नई सूचना जारी की है। जिसके अनुसार अब आपको मैच ₹50 भुगतान करके आप अपना पैन कार्ड दोबारा ऑनलाइन सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं।

महज ₹50 का खर्चा आएगा

इसके लिए आपको सरकार की पैन कार्ड वाली ऑफिशल वेबसाइट में जाना होगा। वहां अपना नंबर दर्ज करना होगा तथा किस वजह से हुआ यह बताना होगा तथा रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आपके ओटीपी आएगा और आप अपना दोबारा से पैन कार्ड का पाएंगे और इन सभी प्रक्रिया में आपको महज ₹50 का खर्चा आएगा।

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button