राष्ट्रीयरिलेशनशिपलाइफस्टाइल

जापान में रात में साथ में नहीं सोते है पति पत्नी, अलग अलग होता है दोनो का बिस्तर, ये है वजह

भारत में अगर किसी की शादी हो जाती है तो पति-पत्नी को एक ही कमरे में एक साथ सोना पड़ता है, वहीं अगर उनमें से कोई दूसरे कमरे में सोने लगे तो यह माना जाता है कि दोनों के बीच अनबन हो गई है या खटास आ गई है. रिश्ते में, वास्तव में शादी प्यार की मंजिल है, जब दो लोग एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं, तो वे एक साथ जीवन बिताने का फैसला करते हैं, उसके बाद वे दोनों शादी के बंधन में बंध जाते हैं। जो लोग अलग-अलग तरह से जिंदगी जी रहे थे, वो अब दोनों अब एक ही छत के नीचे साथ-साथ रहने लगे हैं। कहा जाता है कि एक कमरे में साथ रहने से उनका प्यार और गहरा हो जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं जापान में पति-पत्नी हमेशा अलग-अलग कमरे में सोते हैं.

अगर आप सोचते हैं कि जापान में पति-पत्नी के अलग होने के कारण दोनों के बीच प्यार नहीं है तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं, दरअसल जापान में एक-दूसरे से प्यार करने के बावजूद भी रात को एक दूसरे के साथ नहीं सोते. वहीं आप सोच रहे होंगे कि भारत में तो ऐसा नहीं है, हो सकता है इनके बीच का रिश्ता कमजोर होता है और दोनों जल्दी अलग हो जाते हैं. तो ऐसा नहीं है, ये एक दूसरे के रिश्ते को और मजबूत करने के लिए ऐसा करते हैं।

दोनों के सोने और उठने का समय अलग होता है

जापान में कपल्स एक-दूसरे की नींद को बहुत महत्व देते हैं और अगर दोनों में से किसी एक को पहले उठना पड़े तो वह दूसरे की नींद में खलल नहीं डालेगा, ऐसे में दोनों अलग-अलग सोते हैं ताकि एक-दूसरे को पूरी नींद लेने का समय मिल सके। उन्हें पता होता है कि अच्छी नींद शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है, इसलिए दोनों अलग-अलग कमरे में सोते हैं।

माँ के साथ सोते हैं बच्चे

जापान में बच्चे अपनी मां के साथ सोते हैं, वास्तव में यह बहुत जरूरी है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि मां के साथ सोने से अचानक मौत का खतरा कम हो सकता है, साथ ही इससे बच्चों के दिल की धड़कन भी नियंत्रित होती है। जापान में पिता खुद तय करता है कि वह मां और बच्चों के साथ सोएगा या फिर अलग.

अलग सोना यानी शांति से सोना

जापान में अलग सोने का मतलब होता है चैन की नींद, भले ही पूरी दुनिया को लगता है कि अलग सोने से कपल्स के बीच प्यार नहीं होता, लेकिन जापान में इसे क्वालिटी स्लीप कहा जाता है। दरअसल, जापानी चाहते हैं कि उनकी वजह से उनके पार्टनर की नींद में खलल न पड़े। इसलिए वो दोनों अलग अलग कमरों में सोते हैं.

Related Articles

Back to top button