राष्ट्रीय

SBI Bank Me Investment Kaise Kare: एसबीआई में निवेश करने वालों की हो रही बल्ले-बल्ले, चार दिनों में इतने हज़ार करोड़ बढ़ी संपत्ति

SBI Investment: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) सबसे भरोसेमंद बैंकों में से एक माना जाता है। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग एसबीआई में निवेश करना फायदे समझते हैं, इसकी मार्केट केपीटलाइजेशन 7 लाख 29 हजार करोड़ से भी अधिक है। यह बैंक लॉन्ग टर्म में अपने शेयरधारको को अच्छा रिटर्न देता है।

निवेशकों की संपत्ति 27 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा बढ़ गई

साथ ही यह बैंक शॉर्ट टर्म में इन्वेस्ट करने वाले लोगों को भी अच्छा रिटर्न दे रहा है, पिछले कुछ समय में इसने काफी अच्छा रिटर्न अपने शेयरहोल्डर्स को दिया है। पिछले हफ्ते की बात करें तो उसमें केवल चार दिन शेयर बाजार खुला था और इन चार कारोबारी दोनों में भारतीय स्टेट बैंक के शेयरों में निवेश करने वाले निवेशकों की संपत्ति 27 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा बढ़ गई है।

ऐसे में पोजीशनल ट्रेडर्स जिन्हें शॉर्ट टर्म ट्रेडर्स कहा जाता है उन्होंने इसमें अच्छे पैसे बनाए होंगे। बैंक के एक की शेयर प्राइस के बारे में बात की जाए तो वर्तमान समय में इसकी शेयर प्राइस करीब 817 रुपए है, जानकारी के लिए आपको बता दे बैंक का 52 वीक लॉ 543.15 और 52 वीक हाई 839.60 रुपये रहा है।

Surendra Tiwari

I am Surendra Tiwari, Editor of the Vindhya Bhaskar. I am writing on Automobile and Tech Content from Last 5 years.

Related Articles

Back to top button