दिल्लीराष्ट्रीय

G20 summit: शिखर सम्मेलन के दौरान दिल्ली में 8 से 10 तारीख तक इन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध, जानें पूरी जानकारी

दिल्ली यातायात पुलिस ने दिल्ली के जिले के बाहर क्षेत्र की यात्रा के लिए मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने के लिए निर्देश दिया है इसी के साथ ही कहा है कि निजी वाहनों का उपयोग करने वालों को यातायात के रूलों के अनुरूप चलना होगा।

G20 शिखर सम्मेलन अबकी बार दिल्ली में आयोजन हो रहा है इसे शुरू होने से पहले दिल्ली में हर प्रकार की गतिविधियों को देख लिया गया है हालांकि तैयारियां जोरों से चल रही है कड़ी सुरक्षा को भी मध्य नजर रखा जा रहा है नई दिल्ली जिला वीकेंड सम्मेलन के लिए बंद है।

प्रतिदिन प्रगति मैदान में G20 बैठक स्थल भारत मापदंड के अलावा वैश्विक नेताओं के जिले के होटल में रुकने और क्षेत्र के महत्वपूर्ण ऐतिहासिक इमारत का दौरा भी करने की उम्मीद लगाई जा रही है उनकी सुरक्षा और सुचारू रूप से आवाजाही सुरक्षित करने के लिए नई दिल्ली क्षेत्र में रहने वाले लोगों को विशेष कर से प्रतिबंध लगा दिया गया है यदि आपकी क्षेत्र में रहते हैं तो आपके लिए वीकेंड कैसा रहेगा लिए जान लें।

कब तक रहेगी दिल्ली बंद

बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक आज आधी रात 10 बजे से दिल्ली में प्रतिबंध लग जाएगा कई वाहनों की आवाजाही पर मनाई हो गई है।

यात्रा करने की अनुमति

अधिकारियों के मुताबिक नई दिल्ली क्षेत्र में रहने वाले लोगों को प्रवेश निकास की अनुमति दी जाएगी परंतु बाहर से आने वाले लोगों को विशेष करके विशेष आवश्यकता है दी गई है शनिवार सुबह 5 बजे से रविवार 11:59 तक किसी भी तीन सीटों वाले रिक्शा सार और टैक्सियों को दिल्ली जिले में प्रवेश करने से साफ मनाई कर दी गई है।

क्या रहेगा खुला क्या रहेगा बंद

दिल्ली में 8 सितंबर को सभी कार्यालय बंद रहेंगे कैटर्स रेस्टोरेंट मॉल बंद रहेंगे फिलहाल दिल्ली में मेडिकल की दुकान एक किराना स्टोर दूध बूथ सब्जी फल की दुकान भी खुली रहेंगी एटीएम भी नियम रूप से खुले रहेंगे।

क्या होगी फूड डिलीवरी

वीकेंड पर नई दिल्ली के क्षेत्र में क्लाउड किचन और अन्य डिलीवरी सेवाओं की अनुमति नियमों नहीं दी गई है।

Related Articles

Back to top button