दिल्लीराष्ट्रीय

School Closed: भारी बारिश के कारण अगले 2 दिनों तक सभी स्कूल बंद, जारी हुआ आदेश

दिल्ली सरकार ने रविवार को घोषणा करते हुए राजधानी दिल्ली के बाढ़ के प्रभावित हिस्सों के सभी क्षेत्रों को सहायता प्रदान और निजी स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया।

दिल्ली सरकार ने रविवार को घोषणा करते हुए राजधानी दिल्ली के बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों को सर्वजनिक सहायता प्रदान और निजी स्कूलों को मंगलवार तक बंद करने के लिए ऐलान किया जबकि अन्य सभी जिलों में सोमवार की कक्षाएं हमेशा की तरह ही चलाई जाएंगी।

दिल्ली में दिन-प्रतिदिन बाढ़ का पानी बढ़ता जा रहा है इसको देखते हुए सीमा से लगे सभी इलाकों के स्कूलों में राहत शिविर चलाते हुए वीडियो प्रभावित हिस्सों में पूर्व उत्तर उत्तर पश्चिम उत्तर की सभी सरकारी सहकारी संस्था प्रधान निजी निजी मान्यता प्राप्त स्कूल और दक्षिण पूर्व 17 और 18 जुलाई को छात्रों के लिए करने का ऐलान किया है सरकार ने बुधवार से दिल्ली के सभी जिलों के स्कूल को सामान्य रूप से शुरू करने के लिए आदेश दिए हैं। सरकार ने सभी स्कूलों से अनुरोध किया है कि वे छात्रों के अभिभावकों को बंद के बारे में सूचित करें स्कूल हालाकी संभव हैं।

छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था देख कर सकते हैं ढाई किलो यानी उत्तर पश्चिम विहार नई दिल्ली में सहकारी सहायता प्राप्त मान्यता सोमवार से स्कूल खुल जाएंगे इसी के साथ ही सभी जिलों के प्रमुख रूप से छात्रों को हर एक सुविधा या तो ऑनलाइन में स्कूल संचालित किए जाएंगे।

दिल्ली में बाढ़ नियंत्रण विभाग के मुताबिक रविवार सुबह 8 बजे यमुना में जलस्तर 206.2 मीटर दर्ज किया गया है कल सुबह 207.58 मीटर था। दिल्ली में जैसे जल स्तर धीरे-धीरे कम हो रहा है वैसे-वैसे सामान्य स्थिति दिखाई दे रही है दिल्ली के कई हिस्सों में पानी कम हो गया है विशेषकर कश्मीरी गेट मजनू का टीला की सड़कों पर जलभराव कल के मुकाबले कम दिखाई दे रहा है।

Related Articles

Back to top button