दिल्लीराष्ट्रीय

Tomato Price Today: दिल्ली में अचानक सस्ता हुआ टमाटर, आई भारी गिरावट

दिन प्रतिदिन टमाटर की भाव लोगों की जेब पर कड़ा असर डाल रहे हैं। ऐसे में वर्तमान समय में टमाटर के दाम जितने ज्यादा पढ़े हैं उतने ही पिछले समय में काफी ज्यादा टमाटर के दाम नहीं बढ़े हैं परंतु दिल्ली में कम कीमत में टमाटर अब मिलना शुरू हो गए हैं।

बजार में इन दिनों तेजी से टमाटर के भाव बढ़ रहे हैं तो वहीं दिल्ली में जल्द ही महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं टमाटर लगभग 50 रुपये तक के भाव गिर सकते हैं। राजधानी दिल्ली की मंडियों में शुक्रवार को 150 रुपये किलो टमाटर बिका वहीं गुरुवार तक दिल्ली में 180 से 200 रुपये किलो टमाटर मंडी में बिक रहा है ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में टमाटर की कीमतों में गिरावट देखी जा सकती है।

फिलहाल दिल्ली में टमाटर की रेट जानने के लिए गाजीपुर मंडी मैं इस समय अतिरिक्त आज 200 रुपये किलो टमाटर बिक रहा है। वही जो कल गाजीपुर में 40 रुपये साल से गाजीपुर मंडी में हूं जितना अधिक टमाटर बड़ा है उतना कभी नहीं बड़ा।

टमाटर के दाम में कुछ दिनों में मिलेगी राहत

ऐसा माना जा रहा है कि कुछ दिनों बाद टमाटर की बाजारों में खरीदारों की संख्या तेजी से बढ़ रही है कि बंसीलाल ने कहा कि अब बारिश लगभग खत्म हो गई है परंतु हिमाचल प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में टमाटर की रोज सप्लाई की जा रही है कर्नाटक में भी बारिश इस समय रुकी हुई है इसीलिए बेंगलुरु में भी मंदिरों में टमाटर का आगमन धीरे हो रहा है इसी वजह से टमाटर के दामों में कुछ दिनों में 50 रुपये तक गिर सकता है हालांकि आरती इमारत ने कहा की गाज़ीपुर मंडी में टमाटर की सप्लाई अभी भरपूर हो रही है इसलिए टमाटर धीरे-धीरे कुछ दिनों में सस्ता हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button