क्रिकेटखेल

T20 में बरसे 426 रन, 19 छक्कों की बदौलत हुआ ये कारनामा

न्यूजीलैंड में चल रहे सुपर स्मैश टूर्नामेंट के एक ऐसा मैच खेला गया जिसमें 426 रन बने। इसमें पांच बल्लेबाजों ने शानदार भूमिका निभाई। वही मैच में 19 छक्के भी लगे जिसकी बदौलत वहां रनों की बाढ़ आ गई। दरअसल बीते बुधवार को सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट और वेलिंग्टन के बीच ये मुकाबला खेला गया था। मुकाबले में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करने आई वेलिंग्टन की टीम शुरू से ही सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पर हावी दिखी। वेलिंग्टन के लिए ओपनिंग करने उतरे फिन एलेन और निक केली ने शुरू से ही सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के गेंदबाजों पर बरस पड़े, नतीजा ये हुआ कि सिर्फ 5.5 ओवर यानी पावरप्ले खत्म होने से पहले ही वेलिंग्टन का स्कोर 80 रन तक पहुंच गया।

इस ओपनिंग साझेदारी में फिन एलेन ने एक चौके और 4 छक्कों के साथ 20 गेंदों पर 33 रन बनाए, और कैच आउट हो गए। इसके बाद निक केली 25 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्कों की बदौलत अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 58 रन बनाकर आउट हो गए इसी तरह टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन बनाए।

इसके बाद सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की टीम बल्लेबाजी करने आई। टीम के ओपनर ग्रेग हेय 8 गेंदों में 7 रन बनाकर कैच आउट हो गए इसके बाद बेन निक और डेन क्लेवर ने मैच को संभाला। लेकिन ये भी 29 और 44 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टॉम ब्रूस और जोश क्लार्कसन ने मैच पर पकड़ बनाई, लेकिन टॉम ब्रूस 23 गेंदों में 4 छक्के और 5 चौके लगाकर आउट हो गए, और जोश क्लार्कसन 25 गेंदों में 7 चौके और तीन छक्कों की बदौलत 55 रन बनाकर आउट हो गए और टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 212 रन ही बना पाई और 2 रन से मैच को हार गई।

Related Articles

Back to top button