क्रिकेटखेल

Shreyas Iyer New House: IPL में शानदार कमाई के बाद श्रेयस अय्यर ने मुंबई में खरीदा आलीशान घर, 11 करोड़ 85 लाख रुपए कीमत

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर दिग्गज खिलाड़ियों में से हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के शानदार सौदे हासिल करने के बाद रियल एस्टेट संपत्तियों में भारी निवेश किया है। अय्यर ने आईपीएल 2015 और 2020 के बीच अपने पहले छह आईपीएल सीज़न से कुल 28.8 करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं उन्होंने आईपीएल के 13वें सीज़न से छह महीने पहले 11.85 करोड़ रुपये का एक शानदार घर लिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अय्यर को पहली बार 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल्स) ने 2.6 करोड़ रुपये की कीमत पर अपने टीम में शामिल किया था। उस समय उन्होंने खुद को सिर्फ 10 लाख रुपये के बेस प्राइस पर रजिस्टर करवाया था। अय्यर को खरीदने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस भी रेस में थे लेकिन बोली युद्ध में दिल्ली की जीत हुई।

मध्यमवर्गीय परिवार में जन्म

बता दें कि मुंबई के एक मध्यमवर्गीय मंगलोरियन घराने में जन्मे और उनका पालन पोषण हुआ। अय्यर को पहली बार 12 साल की उम्र में पूर्व भारतीय बल्लेबाज प्रवीण आमरे ने देखा था। अय्यर ने मुंबई में एक आकर्षक अपार्टमेंट खरीदा है जो एक बहुत बड़ी बात है। अय्यर ने अपनी अभी तक की यात्रा से कई लोगों को प्रेरित किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर ने मुंबई में 11.85 करोड़ रुपये का आलीशान घर खरीदा। खास बात है कि भारत की वित्तीय राजधानी में अपार्टमेंट ज्यादातर महंगे होते हैं। वहीं अय्यर ने लोढ़ा वर्ल्ड क्रेस्ट लोअर परेल में अपने 2,618 वर्ग फुट के पैड के लिए 11.85 करोड़ रुपये का इनवेस्ट किया था। अय्यर ने मुंबई के सबसे शानदार आवासीय क्षेत्रों में से एक में 24.7 लाख रुपये की स्टांप ड्यूटी का भुगतान भी किया।

शानदार फ्लैट में अय्यर अपने परिवार के साथ रहते हैं

बता दें कि अय्यर अपने परिवार के साथ 4-बीएचके फ्लैट में रहते है। अय्यर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी इसके कुछ फीचर्स साझा किए हैं। बता दें कि अय्यर के घर में एक लाइब्रेरी है जहां अय्यर को कई बार पढ़ते हुए दिखें हैं।

अय्यर के घर के फीचर्स

अय्यर के बास 40 सीटों वाला निजी सिनेमा के अलावा तापमान नियंत्रित पूल, जिम, स्पा, बैंक्वेट और एक विशाल डांसिंग फाउंटेन भी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी लोढ़ा वर्ल्ड क्रेस्ट में ही रहते हैं। पहली बार अय्यर और कोहली दोनों को सीओवीआईडी -19 लॉकडाउन के समय पड़ोसियों के रूप में एक साथ देखा गया था। उस समय उन्होंने एक-दूसरे के साथ घर का बना खाना साझा भी किया था।

श्रेयस अय्यर का आईपीएल में वेतन, जानिए

बता दें कि डेयरडेविल्स के लिए अपने तीन आईपीएल सीज़न में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बाद अय्यर को आईपीएल 2018 मेगा नीलामी से पहले 7 करोड़ रुपये की कीमत पर टीम में बरकरार रखा गया था। इतना ही नहीं भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने लीग चरण के बीच में कप्तानी छोड़ दी थी। जिसके बाद अय्यर को टीम का कप्तान भी बनाया गया था।

अय्यर की कप्तानी में दिल्ली 2020 में फाइनल तक पहुंची

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली आईपीएल 2020 में फाइनल का टीकट प्राप्त किया था। अय्यर इसके बाद चोटिल हो गए थे जिसके बाद आईपीएल 2021 से बाहर होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया।

2022 में अय्यर कोलकाता की टीम में शामिल हुए

इसके बाद नेतृत्व के अवसरों की तलाश में श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2022 के मेगा नीलामी से पहले कैपिटल्स से अलग होने का निर्णय लिया। फिर दाएं हाथ के बल्लेबाज को कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले साल 12.25 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था।

Related Articles

Back to top button