अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

IND vs WI: WTC में हार के बाद भारतीय टीम करगा वेस्टइंडीज का दौरा, खेलगी टेस्ट वनडे और टी20 सीरीज, ये है पूरा शेड्यूल

India vs West Indies 2023 Schedule: भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतेगी। लेकिन टीम ने लोगों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप में हार के बाद भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज से तीनों प्रारुप( वनडे, टेस्ट और टी20 श्रींखला) खेलेगी। इसके लिए भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम का यह दौरा 12 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच के साथ आगाज होने वाली है। टेस्ट मैच के बाद 27 जून से वनडे और 4 अगस्त से टी20 इंटरनेशनल सीरीज में दोनों टीम एक-दूसरे से भिड़ते नजर आएगी।

भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट में होगी भिड़ंत

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत टेस्ट मैच के साथ होगी। टेस्ट मैच दो सीरीज में दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहला टेस्ट 12 जुलाई से 16 जुलाई तक खेला जाएगा। पहला टेस्ट विंडसर पार्क, रोसेउ, डोमिनिका में आयोजित हो रहा है। वहीं दूसरे टेस्ट की बात करें तो यह 20 जुलाई से 24 जुलाई के बीच क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेनस त्रिनिदात में खेला जाएगा।

वनडे सीरीज में भिड़ेंगी दोनों टीम

दोनों टीम के बीच 3 वनडे सीरीज में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है। जिसमें पहला वनडे मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं दूसरा वनडे मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा। बता दें कि पहला और दुसरा वनडे केंसिगंटन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में खेला जाने वाला है। वहीं तीसरा वनडे मैच आखिरी मैच क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

5 टी20 मैचों की सीरीज़

बता दें कि 4 अगस्त से दोनों टीम 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में आमने-सामने होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 4 अगस्त को पहला टी20 मैच के बाद 6 अगस्त को दूसरा टी20, 8 अगस्त को तीसरा और 12 अगस्त को चौथा और 13 अगस्त को पांचवा टी20 मैच खेला जाएगा। इसी के साथ भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा समाप्त हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button