क्रिकेटखेल

Ajit Agarkar बने बीसीसीआई के नए चीफ सिलेक्टर, अब इतनी मिलेगी सैलरी, सहवाग ने ठुकराया था यह पद!

इस साल भारत विश्व कप 2023 की मेजबानी कर रहा है। वहीं यह सवाल लगातार सुर्खियों में था कि बीसीसीआई का चीफ सिलेक्टर कौन होगा। तो आपको बता दें कि इसका जवाब मिल गया है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का नया चीफ सिलेक्टर पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को बनाया गया है। वहीं अब वे बतौर चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा की जगह पर लेंगे। इतना ही नहीं अजीत अगरकर को चीफ सिलेक्टर बनाने के लिए बीसीसीआई ने सैलरी में भी वृद्धि की है।

अजीत अगरकर का चीफ सिलेक्टर बनना तय था, जानिए कैसे

दरअसल अगरकर का चीफ सिलेक्टर बनना तय माना जा रहा था। वहीं पीछली बार जब चेतन शर्मा को दोबारा चीफ सिलेक्टर बनाया गया था उस समय भी अजीत अगरकर का नाम रेस में शामिल था। लेकिन तब चेतन शर्मा बाजी मारने में सफल रहे थे। दरअसल सोशल मीडिया पर चेतन शर्मा का एक स्टिंग वायरल हो गया था इस वजह से उन्हें चीफ सिलेक्टर का पद छोड़ना पड़ा था। बता दें कि पिछले कुछ महीनों से चीफ सिलेक्टर का पद रिक्त था। हालांकि अब पद पर अजीत अगरकर को नियुक्ती कर दिया गया है।

दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े थे अजीत अगरकर, जानिए

बता दें कि अजीत अगरकर इससे पहले दिल्ली कैपिटल्सन टीम के साथ जुड़े जुड़े हुए थे। हालांकि कुछ ही कुछ दिन पहले ही अगरकर ने दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ दिया था। ठीक इसके बाद साफ हुआ था कि अगरकर को चीफ सिलेक्टर बनाया जा सकता है। इतना ही नहीं अगले महीने खेले जाने वाले एशिया कप से पहले अजीत अगरकर की नियुक्ति बेहद अहम मानी जा रही है। साथ भारत इस साल विश्व कप की मेजबानी कर रहा है जिसमें भी अजीत अगरकर की भूमिका महत्वपूर्ण होने वाली है।

सैलरी में की गई बढ़ोत्तरी, जानिए

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा था कि सिलेक्टर की सैलरी कम होने के कारण कोई बड़ा खिलाड़ी इस पद पर अप्लाई नहीं करना चाहता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कम सैलरी होने के कारण ही वीरेंद्र सहवाग चीफ सिलेक्टर बनने का प्रस्ताव ठुकरा दिया। इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने चीफ सिलेक्टर की सैलरी में इजाफा करने पर फैसला किया है। रिपोर्ट के अनुसार बतौर चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर को बीसीसीआई की ओर से एक करोड़ रुपये सलाना दिए जाएंगे। बता दें कि बाकी सिलेक्टर की सैलरी में भी बीसीसीआई ने इजाफा किया है।

अगरकर का क्रिकेट सफर, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2007 में आखिरी वनडे मैच खेलने से पहले अजीत अगरकर ने भारत के लिए 191 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया। बता दें कि इस दौरान उन्होंने 288 विकेट हासिल किए। बता दें कि अजीत अगरकर ने 26 टेस्ट मैच भी खेले हैं।

Related Articles

Back to top button