क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: श्रीलंका ने सबसे ज्यादा बार एशिया कप के फाइनल में बनाई है जगह, जानिए किस नंबर हैं भारत-पाकिस्तान

Asia Cup 2023 Final: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि फाइनल मैच 17 सितंबर को होगा। दरअसल श्रीलंका ने एशिया कप 2023 के सुपर फोर के 5वें मैच में पाकिस्तान को 2 विकेट हार का स्वाद चखाया। बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम से इस मैच का लक्ष्य तय हुआ था। जिसमें पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 42 ओवर में 252 रनों का लक्ष्य श्रीलंका को दिए थे। वहीं जवाब में श्रीलंका ने 8 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर मैच को जीत लिया। इसी के साथ श्रीलंका के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। बता दें कि श्रीलंका सबसे ज्यादा बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम बन गई है।

श्रीलंका एशिया कप में सबसे ज्यादा फाइनल खेलने वाली टीम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रीलंका की टीम एशिया कप (वनडे और टी20) के फाइनल में सबसे ज्यादा बार पहुंचने वाली टीम बन गई है। रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका की टीम कुल 12 बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है। वहीं टीम इंडिया इसमें दूसरे नंबर पर है। बता दें कि भारत 10 बार फाइनल में जगह पक्की की है। जबकि इस लिस्ट में पाकिस्तान तीसरे नंबर पर है। पाकिस्तान की टीम महज 5 बार फाइनल ही फाइनल में पहुंची है। जबकि बांग्लादेश की टीम 3 बार फाइनल में जगह बना चुकी है।

श्रीलंका-पाकिस्तान सुपर-4 मैच का हाल

बता दें कि 14 सितंबर को खेले गए सुपर फोर मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए इस मैच में ओपनिंग कर रहे शफीक ने 69 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। हालांकि पाकिस्तान के लिए रिजवान ने सबसे अहम पारी खेली। पाकिस्तान के लिए रिजवान ने 73 गेंदों का सामना करते हुए 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। बता दें कि रिजवान ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 8 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ श्रीलंका ने एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली।

17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल मैच

फैंस के लिए बता दें कि 17 सितंबर को श्रीलंका का फाइनल में भारत से मुकाबला होगा। रविवार को खेले जाने वाले इस मैच से पहले 15 सितंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच टक्कर है।

Related Articles

Back to top button