क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: भारतीय बल्लेबाजों की धुनाई के बाद कमज़ोर पड़ा पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी, आखिरी दो मैचों में रहा बुरा हाल, यहां देखिए आंकड़े

Pakistan Pace Bowling Asia Cup 2023: भारतीय टीम ने एशिया कप में पाकिस्तान की पेस बॉलिंग अटैक को ध्वस्त कर दिया। हालांकि एशिया कप 2023 में पाकिस्तान की पेस बॉलिंग की जनकर तारीफ की जा रही थी। इतना ही नहीं पाकिस्तान के पेस बॉलिंग अटैक को बेस्ट भी कहा गया था। लेकिन एशिया कप 2023 में पाकिस्तान की बॉलिंग के चित्र कुछ और बयां किए। दरअसल टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ-साथ पाकिस्तान के तेज गेंदबाज कमजोर नजर आने लगे। टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ मैचों में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले बॉलर्स जरुर रहे लेकिन भारत के खिलाफ मैच में उनकी जमकर कुटाई हुई। इसी के बाद से पाकिस्तान की बॉलिंग कमजोर नजर आने लगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टूर्नामेंट के शुरुआती 3 मैचों में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने 68.3 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्हें 12.95 की शानदार औसत से 24 विकेट हासिल हुए। इतना ही नहीं इस दौरान गेंदबाजों की इकॉनमी 4.54 की रही। वहीं स्ट्राइक रेट 17.1 का रहा। बता दें कि पाकिस्तान ने शुरुआती 3 मैच नेपाल, भारत और बांग्लादेश के खिलाफ खेले।

सुपर-4 में भारत का पाकिस्तान से दोबारा टक्कर

बता दें कि एशिया कप 2023 के चौथे मैच में (सुपर-4 मैच में) भारत-पाकिस्तान के बीच एक बार फिर से टक्कर हुई। इस बार भारत के बल्लेबाज़ों ने जमकर पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी। इसका असर ये हुआ कि भारत के बाद श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में खराब गेंदबाजी के चलते पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट के अनुसार सुपर-4 में भारत के खिलाफ मैच के बाद टीम के स्टार पेसर नसीम शाह और हारिस रऊफ को निगल हुआ है।

आखिरी के दो मुकाबलों में पाकिस्तान के गेंदबाज

टूर्नामेंट के शुरुआती तीन मैचों में पाकिस्तान के गेंदबाज अच्छी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन आखिरी दो मैचों में पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाजों ने बेहद ही खराब प्रदर्शन दिखाया। बता दें कि आखिरी दो मैचों में भारत के खिलाफ खेला गया सुपर-4 का मुकाबला भी शामिल है। इस मैच में भारतीय टीम ने 50 ओवर में 2 विकेट पर 356 रनों का बड़ा लक्ष्य पाकिस्तान को दिया था। जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान महज 128 रनों पर ही ढेर हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आखिरी के दो मैचों में पाकिस्तान की पेस अटैक ने 52.2 ओवर गेंदबाजी की। जिसमें उन्हें 116.33 की औसत से सिर्फ 3 विकेट ही मिले। गेंदबाजों ने इस दौरान 6.66 की इकॉनमी से रन लुटाए। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 104.6 का रहा। बता दें कि आखिरी के दो मैचों में तीनों ही विकेट सिर्फ शाहीन अफरीदी को ही मिला। जबकि अन्य तेज गेंदबाजों को सफलता नहीं मिल पाई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2023 से बाहर हो गई है। अब 17 सितंबर को श्रीलंका और भारत के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button