क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023 PAK vs SL: श्रीलंका के खिलाफ मैच बारिश से रद्द होने पर पाकिस्तान को होगा भारी नुकसान, ऐसा होने पर कौन होगा फाइनल का दावेदार?

Asia Cup 2023 Final: एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच भिड़ंत है। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है। दरअसल आज जो टीम जीतेगी उसे फाइनल का टिकट मिलेगा। लेकिन बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम के लिए आज श्रीलंका की चुनौती रहने वाली है। दूसरी तरफ भारतीय टीम पहले ही फाइनल में जगह पक्की कर चुकी है। आज श्रीलंका और पाकिस्तान मैच के परिणाम के बाद पता चलेगा कि दोनों टीमों में से किसका भारत से 17 सितंबर को टक्कर होगा। लेकिन आज का मैच अगर बारिश की भेंट चढ़ा तो क्या होगा? आइए जानते हैं-

बारिश के कारण मैच रद्द होने पर किसे होगा नुकसान

बता दें कि यदि आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच बारिश की भेंट चढ़ा तो बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम पाकिस्तान को नुकसान उठाना पड़ेगा। इसका कारण ये है कि पाकिस्तान का रन रेट श्रीलंका से काफी नीचे है। जबकि श्रीलंका का नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है। ऐसे में बारिश से मैच रद्द होने पर दोनों टीमों के 1-1 अंक मिलेंगे। इस एक अंक के बाद पाकिस्तान और श्रीलंका के 3-3 प्वॉइंट्स हो जाएंगे। हालांकि श्रीलंका का बेहतर नेट रन रेट होने से दाशुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम फाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान का नेट रन रेट -1.892 है। वहीं श्रीलंका का नेट रन रेट -0.200 है।

Asia Cup 2023 Final; 17 सितंबर को फाइनल में किसका होगा भारत से टक्कर?

बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने रिजर्व डे पर पाकिस्तान को बड़े अंतर से हार का स्वाद चखाया था। जहां भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराया। दरअसल इस बड़ी हार के बाद पाकिस्तान टीम का नेट रन रेट बहुत खराब हो गया। इतना ही नहीं भारतीय टीम ने अगले मुकाबले में श्रीलंका को भी हराया। सुपर5 में अभी तक रोहित शर्मा की टीम ने अपने दोनों मुकाबले जीत लिया है। वहीं प्वॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम 4 अंक के साथ टॉप पर काबिज है। बता दें कि भारत का नेट रन रेट +2.690 है. इसके बाद टेबल में भारत के बाद दूसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है। वहीं तीसरे नंबर पर पाकिस्तान है। लेकिन पाकिस्तान और श्रीलंका के बराबर 2-2 अंक हैं। ऐले में खराब नेट रन रेट के कारण पाकिस्तान तीसरे नंबर पर है।

Related Articles

Back to top button