क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: भारतीय टीम की जर्सी पर लिखा होगा पाकिस्तान का नाम, ऐसा पहली बार, जानिए वजह

Pakistan’s Name On Indian Team’s Jersey: एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है। इसबार एशिया कप 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका की मेज़बानी में आयोजित हो रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि एशिया कप के दौरान ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय टीम की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम लिखा होगा। बता दें कि 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के कुछ मैच पाकिस्तान और बाकी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का मुख्य मेजबान पाकिस्तान है। श्रीलंका में एशिया कप के कुछ मैच खेले जाएंगे जिसमें बारत के सभी मैच शामिल होंगे। दरअसल ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भारत की ओर से पाकिस्तान दौरा करने के लिए मना कर दिया गया था।

आप सोच रहे होंगे कि भारतीय टीम के जर्सी पर पाकिस्तान का नाम क्यों लिखा होगा। बता दें कि पाकिस्तान एशिया कप का मुख्य होस्ट है। इस वजह से सिर्फ भारत ही नहीं सभी टीमों को अपनी जर्सी पर पाकिस्तान का नाम लिखावाना पड़ सकता है। इसी क्रम में भारतीय टीम को भी अपनी जर्सी पर पाकिस्तान का नाम लिखवाना होगा। रिपोर्ट के अनुसार भारत की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम एशिया कप के लोगो को ठीक नीचे रहेगा। लेकिन इसको लेकर अभी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के विरुद्ध खेलेगा।

भारत-पाकिस्तान महामुकाबला यहां खेला जाएगा-

सभी एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि यह महामुकाबला श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा। इस मैच में स्टेडियम हाउसफुल रहने की उम्मीद की जा रही है। इतना ही नहीं भारत-पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज मैच के अलावा सुपर-4 के चरण में भी एक मुकाबला खेला जा सकता है। ऐसे में अगर दोनों टीमें सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करती है तो दोनों के बीच एक और मुकाबला होगा। वहीं संभावना है कि दोनों के बीच फाइनल मुकाबला भी खेला जा सकता है।

एशिया कप का पहला मुकाबला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल टीम के बीच होगा। यह मैच पाकिस्तान के मुल्तान में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच श्रीलंका की मेज़बानी में खेला जाएगा। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला श्रीलंका में ही खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button