क्रिकेटखेल

IND vs PAK Reserve Day: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए तय हुआ रिजर्व डे, बारिश से रद्द होने पर दूसरे दिन खेला जाएगा मैच, जानिए पूरी रिपोर्ट

Asia Cup 2023 IND vs PAK Reserve Day: एशिया कप में भारत-पाकिस्तान की टीम सुपर-4 में प्रवेश कर चुकी है। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा। एशिया कप 2023 का यह मुकाबला रविवार को कोलंबो में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल बारिश के कारण अगर भारत-पाकिस्तान मैच में खलल पड़ती है तो रिजर्व डे पर मैच खेला जाएगा। बता दें कि इस महामुकाबले के लिए रिजर्व डे रखने का फैसला लिया गया है। दरअसल 2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के मैच में बारिश बारिश के कारण मुकाबले को रद्द करन पड़ा था।

रिजर्व डे सिर्फ एक मैच के लिए

दरअसल क्रिकइंफो की एक खबर के अनुसार एशिया कप 2023 के सुपर4 में सिर्फ एक मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। 2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान का मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था। वहीं मैच को रद्द कर दिया गया था। इस कारण ही अब भारत-पाकिस्तान सुपर फोर मैच के लिए रिजर्व डे रखने का निर्णय लिया गया है। लेकिन रिजर्व डे सिर्फ भारत-पाकिस्तान मैच के लिए ही रखा गया है।

कोलंबो में रविवार को भारत-पाक महामुकाबला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत-पाकिस्तान मैच रविवार को कोलंबो में आयोजित हो रहा है। रिपोर्ट के अनुसार इस मुकाबले के दौरान 90 प्रतिशत बारिश हो सकती है। मौसम साफ रहने पर मैच हो सकता है। बता दें कि थोड़ी बारिश होने या फिर ओवर में कटौती के बाद भी मैच पूरा हो सकता है। लेकिन अधिक बारिश होती है तब मैच को रद्द कर दिया जाएगा। वहीं इस मैच को रिजर्व डे पर खेला जाएगा।

भारत का सुपर4 में तीन मैच

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बता दें कि भारतीय टीम सुपर चार में तीन मैच खेलेगी। जिसमें पहला मैच 10 सितंबर को पाकिस्तान से है। वहीं दूसरा मुकाबला श्रीलंका टीम से 12 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच कोलंबो में आयोजित होगा। जबकि तीसरा मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच कोलंबो में 15 सितंबर को खेला जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप 2023 का फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा। फाइनल मैच भी कोलंबो में ही खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button