क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023 का शेड्यूल हो गया जारी! भारत-पाकिस्तान मैच इस दिन, जानिए पूरी रिपोर्ट

Asia Cup 2023 Schedule: इस साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। वहीं इसकी मेजबानी भी भारत के पास है। लेकिन इससे पहले भारत को एशिया कप खेलनी है। इसी को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की तारीखों की घोषणा जल्द कर सकती है। इससे पहले कि तारीखों की घोषणा हो फिलहाल, एशिया कप के लिए वेन्यू बाधा बन रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक मैदानों का चयन नहीं हो पाया है। दरअसल इस साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से बीसीसीआई भारतीय टीम को वहां नहीं भेजना चाहती है। इसी के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाइब्रिड मॉडल पर एशिया कप कराने का विचार रखा। बता दें कि एशिया कप 2023 की शुरुआत 31 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इतना ही नहीं भारत और पाकिस्तान फिर एक बार आमने सामने होगी। वहीं इसी महामुकाबले पर बड़ा अपडेट सामने आया है। आइए जानते हैं-

जानिए कब खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच!

दरअसल एशिया कप 2023 इसलिए जरुरी है कि इसमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन का प्रभाव वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) की तैयारियों पर भी पड़ेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच कम से कम 3 बार भिड़ंत होने का संभावना है। बता दें कि दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप 2023 का ड्राफ्ट शेड्यूल सभी टीमों को भेज दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच लीग स्टेज में खेला जाना वाला मुकाबला 3 सितंबर को हो सकता है। वहीं इस महामुकाबले की मेजबानी श्रीलंका के दांबुला में होने का संभावना है।

एशिया कप 2023 के मुकाबले दो देशों में होगा

बता दें कि एशिया कप 2023 का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर होगा। क्योंकि बीसीसीआई अपनी टीम पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया था। बता दें कि टूर्नामेंट के शुरुआती मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। वहीं बाकी के मैच श्रीलंका में कराए जाएंगे। रोचक बाद ये है कि सिर्फ 4 मैच ही पाकिस्तान में खेले जाएंगे। वहीं फाइनल समेत बाकी 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। भारतीय टीम के सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

एशिया कप में 6 टीमों के बीच होगा भिड़ंत, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप 2023 में भारत- पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें खेलेंगी। इतना ही नहीं इसबार नेपाल की टीम पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलती नजर आएगी। वहीं इस साल एशिया कप वनडे फॉर्मेट में आयोजित हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लीग स्टेज, सुपर-4 और फाइनल मिलकर कुल 13 मुकाबले एशिया कप में खेले जाएंगे। जिसमें भारत, पाकिस्तान और नेपाल की टीमें एक ग्रुप में रखा गया है। तो दूसरे ग्रुप में गत चैंपियन श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम है।

Related Articles

Back to top button