क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023 SL vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका का रिकॉर्ड बेहद खराब, 8 साल पहले जीता था आखिरी वनडे, जानिए किसका पलड़ा है भारी

Asia Cup 2023 SL vs PAK: एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टक्कर होने वाला है। मैच दोपहर 3 बजे शुरु होगा। बता दें कि यह सुपर-4 का पांचवा मैच होगा। श्रीलंका या पाकिस्तान में जो भी टीम इस मैच में जीतेगी वो फाइनल में जगह पक्की कर लेगी। भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी बीत है कि भारतीय टीम पहले ही फाइनल में जगह पक्की कर ली है। ऐसे में श्रीलंका पाकिस्तान मैच सेमीफाइनल की तरह देखा जा रहा है।

श्रीलंका के लिए चिंता की बात है कि वनडे फॉर्मेट में टीम का पाकिस्तान के खिलाफ खराब रिकॉर्ड रहा है। रिपोर्ट के अनुसार लंकाई टीम ने पिछले 8 वनडे मैचों में हार का सामना किया है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ इल मैच में जीत दर्ज करना चुनौतीपूर्ण होगा।

2015 में पाकिस्तान से श्रीलंका को मिली थी जीत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी वनडे मैच 2015 में जीता था। इसके बाद हुए सभी 8 मैचों में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि पाकिस्तान के लिए श्रीलंका को हराना मौजूदा स्थिति में आसान नहीं रहने वाला है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच आखिरी वनडे मैच अक्टूबर 2019 में खेला गया था।

सुपर 4 मुकाबले में श्रीलंका के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक चुनौती बनकर सामने हो सकते हैं। कप्तान बाबर ने श्रीलंका के खिलाफ आकिरी छह पारियों में 3 शतक जड़े हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 103, 101 और 30 रन बनाए हैं। वहीं बाबर ने एक पारी में नाबाद 69 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं एक पारी में बाबर ने 115 रन और 31 रन की पारी खेली है।

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान का हाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 के अपने पहले मैच में नेपाल को 238 रनों से हार का स्वाद चखाया था। इसके बाद 2 सितंबर को भारत के खिलाफ मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इसके बाद पाकिस्तान ने अगले मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। लेकिन इसके अगले मैच यानी 10 सितंबर और 11 सितंबर को रिजर्व डे पर खेला गया भारत-पाकिस्तान मैच में पाक को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। मैच में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतराल से हार का स्वाद चखाया था। आज पाकिस्तान का श्रीलंका से मैच है।

एशिया कप में श्रीलंका का सफर

इस साल एशिया कप मे श्रीलंका का सफर काफी अच्छा रहा है। श्रीलंका ने लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज की थी। टूर्नामेंट में श्रीलंका ने पहले मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हार का स्वाद चखाया। फिर अफगानिस्तान को 2 रनों से हराया और फिर श्रीलंका ने बांग्लादेश को 21 रनों से हराया। लेकिन श्रीलंका की लगातार जीत का सिलसिला भारत के सामने थम गया। दरअसल श्रीलंकाई टीम को भारत ने 41 रनों से हराया था।

Related Articles

Back to top button