क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: इस साल Pakistan में होगा एशिया कप 2023! जानिए अब क्या करेंगे भारत

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में हो रहा है, अब इसकी मेजबानी पाकिस्तान ही करेगा. ऐसे में बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी, बल्कि उसके सभी मैच यूएई में खेले जाएंगे। दरअसल, लंबे समय से इस बात की चर्चा चल रही थी कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं, वहीं बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी.

दरअसल इस बार का एशिया कप पाकिस्तान में होना है, वहीं बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह इस बात से नाखुश थे, और उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी थी कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने कहा कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आ सकती तो हम भी वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत नहीं जाएँगे. वही काफ़ी समय से दोनों बोर्ड के बीच बातचीत चालू थी. ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल इस नतीजे पर पहुँची है कि एशिया कप में भारत के सभी मैच पाकिस्तान से बाहर यूएई में कराये जाएँगे. वहीं अगर भारत फाइनल में पहुँचता है तो पाकिस्तान से इसका वैन्यू शिफ्ट कर दिया जाएगा.

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है, वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश को रखा गया है. इस बार एशिया कप 50 ओवर के प्रारूप में होने जा रहा है, जबकि यह सितंबर के दूसरे सप्ताह से होगा. एशिया कप 13 दिनों तक खेला जाएगा

Related Articles

Back to top button