क्रिकेटखेल

Asia Cup: टी20 में तिलक वर्मा ने दिखाया दम, अब होगी वनडे टीम में एंट्री, 20 अगस्त को होगा बड़ा एलान

Tilak Varma Could Include In Asia Cup Team: भारतीय टीम ने टी20 सीरीज को छोड़ दें तो बाकी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन दिखाया है। टीम का वेस्टइंडीज दौरा समाप्त हो गया है। अब भारत का आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त से 3 मैचों की टी20 सीरीज होने जा रही है। बता दें कि वेस्टइंडीज के बाद यह भारत का आयरलैंड दौरा होने जा रहा है। दूसरी तरफ होने वाले एशिया कप 2023 को लेकर अभी तक टीम का एलान नहीं हुआ। एशिया कप में भारतीय टीम का स्कॉड क्या होगा उसपर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। वहीं खबर आ रही है कि लंबे समय के बाद टीम में लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हो सकती है। खबर ये भी है कि तिलक वर्मा क भी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के चयन हो सकता है।

20 अगस्त तक हो सकता है भारतीय टीम का ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान 20 अगस्त को होने की संभावना है। तबतक जसप्रीत बुमराह की मैच फिटनेस पर भी तस्वीर साफ हो जाएगी। भारतीय टीम का आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त को पहला टी20 मुकाबला है। सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर टीम में ईशान किशन को शामिल किया जाना पक्का माना जा रहा है।

अजीत अगरकर के नेतृत्व में होगा टीम का चयन

हाल में बीसीसीआई की ओर से नियुक्त मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के नेतृत्व में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय प्रारंभिक टीम की जगह पर 18 सदस्यीय टीम का एलान हो सकता है। ऐसे में तिलक वर्मा को भी टीम में जगह दी जा सकती है। बता दें कि श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल अभी 80 फीसदी पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं। वहीं बताया जा रहा है कि एशिया कप से पहले दोनों खिलाड़ी 100 फीसदी फिट हो जायेंगे।

तिलक वर्मा ने टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिखाया अपना दम, अब करेंगे वनडे टीम में एंट्री

बता दें कि अपनी डेब्यू सीरीज में ही तिलक वर्मा ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंन अपनी पारी से सभी को प्रभावित किया है। इसी क्रम में कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने उन्हें आगामी वनडे टीम में शामिल करने तक की सलाह दी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तिलक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी20 मैचों में 57.33 के औसत से कुल 173 रन जड़े। उन्होंने इस दौरान एक अर्धशतकीय पारी भी खेली है। इतना ही नहीं उन्होंने आखिरी टी20 मुकाबले में गेंद से भी अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

Related Articles

Back to top button