क्रिकेटखेल

बुरी खबर! नहीं होगी सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग, BCCI भी नहीं करा रही लाइव स्ट्रीमिंग

Duleep Trophy 2023 Live Streaming And Telecast: इस साल में बड़े-बड़े टूर्नामेंट हैं। इसी क्रम में दिलीप ट्रॉफी 2023 की शुरुआत 28 जून से हो चुकी है। जिमसें कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है। इन टिमों में ईस्ट ज़ोन, वेस्ट ज़ोन, नॉर्थ ज़ोन, साउथ ज़ोन, सेंट्रल ज़ोन और नॉर्थ-ईस्ट जोन की टीम शामिल हो रही है। दुर्भाग्य ये है कि इस बार दिलीप ट्रॉफी की मैच टीवी पर लाइव नहीं की जा रही है। साथ ही टूर्नामेंट की कहीं भी लाइव स्ट्रीमिंग नहीं हो रही है।

इससे पहले हो चुका है लाइव प्रसारण

बता दें कि दिलीप ट्रॉफी का स्टार स्पोर्ट्स के ज़रिए लाइव प्रसारण पीछले बार किया गया था। वहीं इस बार बीसीसीआई टूर्नामेंट के लाइव टेलिकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिलीप ट्रॉफी में इस बार भारतीय स्टार बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा रो साथ सूर्यकुमार यादव, मंयक अग्रवाल और हनुमा विहारी शामिल मैदान पर होंगे। दुर्भाग्य ये है कि फैंस टीवी पर इन खिलाड़ियों को खेलता हुआ नहीं देख सकेंगे। इन खिलाड़ियों के अलावा फर्स्ट क्लास के शानदार प्लेयर सरफराज़ खान होंगे। स्टार आईपीएल क्रिकेटर रिंकू सिंह और रियान पराग भी टूर्नामेंट में नजर आने वाले हैं।

बैंगलोर में हो रहा है टूर्नामेंट का आयोजन

दिलीप ट्रॉफी बैंगलोर में हो रही है। वहीं टूर्नामेंट का पहला क्वार्टर फाइनल सेंट्रल ज़ोन और ईस्ट ज़ोन के बीच केएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जबकि दूसरा क्वार्टर फाइनल नॉर्थ ज़ोन और नॉर्थ ईस्ट ज़ोन के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम खेला जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार पहला सेमीफाइनल अलूर और दूसरा चिन्नास्वामी में आयोजित होगा। जबकि फाइनल मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाने वाला है।

दिलीप ट्रॉफी के जरिए 2023-2024 घरेलू सत्र की हुई शुरुआत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिलीप ट्रॉफी के माध्यम से 2023-24 घरेलू सत्र का आगाज हो गया है। बता दें कि 28 जून से शुरू हुई दिलीप ट्रॉफी का फाइनल मैच 16 जुलाई को होगा। इसी के बाद से देवधर ट्रॉफी के साथ ईरानी कप, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी फिर रणजी ट्रॉफी होगी।

Related Articles

Back to top button