क्रिकेटखेल

BAN-W vs IND-W : बांग्लादेश ने टी20 में भारत को 4 विकेट से हराया, इस बल्लेबाज ने किया कमाल, सीरीज पर 2-1 से भारत का कब्जा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बांग्लादेश महिला टीम से टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम (Bangladesh Women’s Cricket Team) ने इस मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women’s Cricket Team) को 4 विकेट हरा दिया है। हालांकि भारतीय महिला टीम ने सीरीज पर जीत दर्ज कर ली है। बता दें कि पहले दो मैचों में भारत ने बांग्लादेश को हार का स्वाद चखाया था। वहीं आखिरी मैच में बांग्लादेश टीम ने जीत हासिल कर अपनी लाज बचा ली है। सीरीज के आखिरी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 102 रन ही स्कोर बोर्ड पर जड़ पाई। दूसरी तरफ भारतीय टीम द्वारा दिए इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर हासिल कर मैच को अपने नाम कर लिया।

भारत ने टॉस जीतकर की पहले बल्लेबाजी, जानिए मैच का हाल

दरअसल मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। लेकिन टीम ने इस मुकाबले में निराशाजनक प्रदर्शन किया। बहुत ही निम्न दर्जे की बल्लेबाजी रही भारतीय टीम की। मैच में केवल कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेल टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाने में अपना योगदान दिया। बता दें कि सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 1 रन और शैफाली वर्मा 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। वहीं तीसरे विकेट के लिए जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत के बीच 45 रनों की अहम साझेदारी देखने को मिली। बता दें कि 91 रनों के टीम स्कोर पर हरमनप्रीत कौर का विकेट गिरा। इसी के बाद भारतीय टीम बिखर गई। मैच में बांग्लादेश टीम की तरफ से राबेया खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल करने में कामयाब रही।

बांग्लादेश की खराब शुरुआत, जानिए पूरा हाल

दूसरी पारी में 103 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी मेजबान टीम ने खराब शुरुआत की। वहीं पहले 2 विकेट 16 रनों पर ही खो दिए। हालांकि शमीमा सुल्ताना और निगार सुल्ताना ने पारी को संभाला। उनके बीच 46 रनों की अहम साझेदारी ने बांग्लादेशी टीम को मजबुती दी। भारतीय टीम के गेंदबाजों को इस मुकाबले में चुनौती का सामना करना पड़ा। हालांकि बांग्लादेश ने यह मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया। बता दें कि बांग्लादेश के लिए शमीमा सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली। वहीं भारत के लिए मीनू मनी और देविका वैद्या ने 2-2 विकेट हासिल की है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2-1 से टी20 सीरीज को मेहमान टीम भारत जीत लिया है। दोनों देशों की टीम अब 16 जुलाई से वनडे सीरीज में आमने-सामने होगी। यह सीरीज 3 मुकाबलों का होगा।

Related Articles

Back to top button