क्रिकेटखेल

BCCI देने जा रहा है Gautam Gambhir को बड़ा पद, Virat Kohli समेत इन खिलाड़ियों को हो सकती है परेशानी!

हाल ही में चेतन शर्मा ने भारतीय चयनसमिति से इस्तिफा दे दिया था। इसी के बाद से भारतीय चयनसमिति में एक पद खाली है। इसी के बाद से भारत की चयनसमिति के लिए सिलेक्टर की तलाश की जा रही है। वहीं अब BCCI ने किसी भी ज़ोन से आवेदन की मांग की है।

वहीं अब खबरें आ रही है कि पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर को नए चयनकर्ता के रुप में नियुक्त किया जा सकता है। बता दें कि गौतम गंभीर आईपीएल में लखनऊ टीम के मेंटर के रुप में भी पदस्थ हैं। इसी बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह गौतम गंभीर को नॉर्थ ज़ोन से बतौर चयनकर्ता के रुप में चुन सकते हैं।

गौतम गंभीर बनेंगे भारत क्रिकेट टीम के नए चयनकर्ता

बीसीसीआई सुत्रों की मानें तो दिल्ली के सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को नॉर्थ ज़ोन से नया चयनकर्ता के रुप में चुना जा सकता है। बता दें कि गौतम गंभीर बीजेपी के सांसद हैं। वहीं दूसरी तरफ जय शाह बीजेपी के नेता और भारत के गृहमंत्री अमित शाह के पुत्र हैं। हो सकता है कि जय शाह गंभीर को बतौर चयनकर्ता चुन सकते हैं।

आपको बता दें कि गौतम गंभीर आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेन्टर के रुप में काम करते हैं। वहीं केकेआर (KKR) के कप्तान रहते हुए उन्होंने 2 बार आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं। दरअसल गौतम गंभीर के पास क्रिकेट का बहुत अनुभव है। वहीं वे आईपीएल में भी युवा खिलाड़ियों को समझाते कई बार नजर आते हैं। वहीं ये भी खबरें मीडिया में चल रही है गौतम गंभीर के चयनकर्ता बनते ही इन 3 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

केएल राहुल

भारतीय टीम में हाल के दिनों में केएल राहुल फॉर्म से दूर हैं। वहीं कुछ मैचों में फॉर्म में नहीं रहने के बाद भी उन्हें खेलने का मौका दिया गया। वहीं आईपीएल 2023 में भी केएल राहुल बड़े ही बुरे फॉर्म में नजर आए। बता दें कि राहुल हाल में चोट की सर्जरी करा कर लौटे हैं। वहीं अगर गौतम चयनकर्ता के रुप में नियुक्त किया जाता है तो केएल राहुल को बाहर किया जा सकता है।

ईशान किशन

ईशान किशन 24 साल के हैं। वहीं वेस्टइंडीज दौरे के लिए के लिए टेस्ट और वनडे दोनों टीमों के लिए किशन को चुना गया है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ईशान ने डेब्यू नहीं किया है। जयदेव उनादकट को लेकर भी खबरें है कि उन्हें भी टीम से बाहर किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button