क्रिकेटखेल

World Cup 2023: भारतीय टीम का विश्व कप से पहले इन दो टीमों से वॉर्म-अप मैच में होगी टक्कर, जानिए कब है मुकाबला

IND vs ENG World Cup Warm-up Matches 2023: क्रिकेट के चाहने वालों भारत में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर काफी उत्साहित हैं। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से हो जाएगा। भारत के साथ-साथ सभी टीम तैयारी में जुटी हुई है। बता दें कि भारत विश्व कप सें पहले एशिया कप खेलेगी। इसके बाद भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज है। अगर आपको नहीं पता है तो बता दें कि भारत के साथ सभी टीम वनडे विश्व कप के मुख्य मुकाबले से पहले वॉर्म-अप मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। भारतीय टीम दो वॉर्म-अप मैच खेलेगी। जिसमें एक मैच इंग्लैंड से और दूसरा नीदरलैंड्स के साथ है।

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के तीन मैच

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम वनडे विश्व कप शुरू होने से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली में आयोजित होगा। वहीं दूसरा मैच इंदौर में 24 सितंबर को और तीसरा मैच राजकोट में 27 सितंबर को खेला जाएगा।

विश्वकप के लिए भारतीय टीम का वॉर्म मैच इस दिन होगा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम दो वॉर्म अप मैच खेलेगी। जिसमें भारत का पहला वॉर्म अप मैच इंग्लैंड के खिलाफ है। यह मैच 30 सितंबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। वहीं दूसरा वॉर्म-अप मैच 3 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में आयोजित होगा। रिपोर्टके अनुसार वॉर्म अप मैच 4 दिनों तक होगा। पहला वॉर्म-अप मैच 29 सितंबर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। वहीं आखिरी मैच 3 अक्टूबर को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा।

एशिया कप के बाद विश्व कप के लिए भारतीय टीम का होगा ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वनडे विश्वकप 2023 के लिए भारत ने अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया है। संभावना है कि एशिया कप के बाद टीम की घोषणा की जा सकती है। एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। बताया जा रहा कि एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को आगे टीम में जगह मिल सकती है। सबसे ज्यादा केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पर ध्यान रहने वाला है। इतना ही नहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा भी टीम में वापसी कर चुके हैं उनपर भी टीम मैनेजमेंट की नजरें होगी।

Related Articles

Back to top button