क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, एशिया कप से पहले तेज गेंदबाज नसीम शाह हुए चोटिल

Naseem Shah Suffering Injury: एशिया कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका में 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान पहले ही कर चुका है। लेकिन अब पाकिस्तान टीम के लिए एक बड़ी मुसीबत सामने आ गई है। दरअसल तेज गेंदबाज नसीम शाह चोटिल हो गए हैं। बता दें कि लंका प्रीमियर लीग (LPL) के इस सीजन में कोलंबो स्ट्राइकर्स टीम में नसीम शाह के टीम ने आखिरी लीग मुकाबले में शामिल नहीं किया। दूसरी तरफ यह मैच कोलंबो की टीम के लिए करो या मरो का मुकाबला था इसके बाद भी टीम ने नसीम को प्लेइंग11 से बाहर रखने का फैसला किया।

कोलंबो स्ट्राइकर्स को हार का स्वाद चखना पड़ा

बता दें कि गॉल टाइटन्स के खिलाफ इस मैच में कोलंबो स्ट्राइकर्स की टीम को 8 विकेट से हार का स्वाद चखना पड़ा। इतना ही नहीं उनका सफर भी इस हार के साथ सीजन में समाप्त हो गया। लेकिन नसीम शाह के ना खेलने से पाकिस्तान टीम और कप्तान बाबर आजम की चिंता बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि नसीम शाह कंधे में चोट की वजह से इस मुकाबले में नहीं खेल पाए।

जानिए कैसा है नसीम का चोट

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट को नसीम शाह की चोट को लेकर जानकारी मिली कि कंधे की चोट की वजह से नसीम को इस मैच में नहीं खेलने दिया गया। वहीं मीडीया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि नसीम की यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। इसके बाद भी ऐतिहातन तौर तकलीफ अधिक ना बढ़े इसको लेकर ध्यान रखनी जरुरी है। दूसरी तरफ खबर आ रही है कि नसीम अफगानिस्तान के खिलाफ 22 अगस्त से खेले जाने वाली वनडे सीरीज से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

पाकिस्तान के लिए नसीम का चोटिल होना बड़ा झटका होगा

अगर एशिया कप की दृष्टि से देखें तो टूर्नामेंट से पहले नसीम का चोटिल होना पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय है। ऐसे में अगर नसीम शाह चोट के कारण ऐशिया कप से बाहर होते हैं तो यह पाकिस्तानी टीम के लिए एक बड़ा झटका होगा। बता दें कि पिछले कुछ समय नसीम शाह वनडे में पाकिस्ता टीम के लिए प्रमुख तेज गेंदबाज के रुप में टीम को योगदान दे रहे हैं। इतना ही नहीं LPL के इस सीजन में उन्होंने 7 मैचों में 10 विकेट लिए। बता दें कि नसीम ने अब तक 8 वनडे मैचों में 23 विकेट हासिल चटकाए हैं।

Related Articles

Back to top button