क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम सिलेक्शन में हो गई बड़ी गलती! पूर्व खिलाड़ी ने किया तीखा प्रहार

India’s Asia Cup Squad: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान सीनियर चयन समिति ने 21 अगस्त को की। टीम में 17 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। टीम में लंबे समय के बाद कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है। प्रमुख तौर पर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का नाम इसमें शामिल किया गया है। लेकिन टीम में ऐसे खिलाड़ियों के नाम नहीं शामिल किया गया जिन्हें टीम में होना तय माना जा रहा था। जिसमें रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल का नाम प्रमुख तौर से सामने आ रहा है। दरअसल 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे पूर्व खिलाड़ी मदन लाल ने टीम चयन को लेकर नाराजगी जाहिर की है। साथ ही उन्होंने कुछ गंभीर सवाल भी पूछे हैं।

राहुल और अय्यर चोट के बाद नहीं खेले हैं मैच

बता दें कि पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि टीम को लेकर बात की जाए तो हम सभी को जैसी उम्मीद थी लगभग वही टीम सामने आई है। उन्होंने आगे कहा कि अभी भी जो एक चिंता का विषय है वह फिटनेस। मदनलाल ने कहा कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला। मदनलाल अपने बयान में आगे कहा कि एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे इवेंट में सीधे खेलना बिल्कुल ही अलग चीज है। उस समय काफी सारी चीजें चल रही होती है। मदन लाल ने कहा कि आपकी फिटनेस का स्तर उस समय 100 प्रतिशथ से अधिक होनी चाहिए।

चहल और अश्विन का टीम में न होने से हैरान जरुर हुआ – पूर्व क्रिकेटर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप में दिग्गज स्पिन गेंदबाज चहल और अश्विन को भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है। इसी पर मदनलाल ने कहा कि मैं चहल और अश्विन का नाम टीम में ना देखकर थोड़ा हैरान जरूर हुआ हूं। एशिया कप में इसबार स्पिन गेंदबाज में कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है।

केएल राहुल पूरी तरह से नहीं हैं फिट, पूरी जानकारी

बता दें कि मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने एशिया कप के लिए टीम ऐलान के बाद श्रेयस अय्यर को पूरी तरह फिट बताया तो दूसरी तरफ उन्होंने लोकेश राहुल के टूर्नामेंट के शुरुआती 1 या 2 मैच में खेलने पर संदेह जताया है। चयनकर्ता अगरकर ने बताया कि केएल राहुल को अभी निगल की समस्या है जिसे ठीक होने में समय लग सकता है।

Related Articles

Back to top button