क्रिकेटखेल

ODI World Cup 2023 से पहले बड़ा झटका, नीदरलैंड ने सुपर ओवर में West Indies को हराकर विश्वकप से किया बाहर! होगी इन देशों में टक्कर

वनडे विश्वकप 2023 को लेकर सभी उत्साहित हैं। इसी क्रम में जिंबाब्वे में चल रहे साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मुकाबलों में से अब तक 18 मैच हो चुके हैं। बता दें कि क्वालीफायर्स मुकाबले में श्रीलंका वेस्टइंडीज समेत 10 टीमें शामिल हैं। बता दें कि अब ग्रुप स्टेज मैच चल रहे हैं। जिसमें 5-5 टीमों के दो ग्रुप है। आइए जानते हैं विश्वकप क्वालीफायर मुकाबलों में प्वॉइंट्स टेबल –

जानिए ग्रुप ए की स्थिती, ऐसा है टीमों का हाल

दरअसल ग्रुप ए में जिम्बाब्वे की टीम अभी तक कुल 4 चार मैचों में 4 जीत के साथ सबसे ऊपर के स्थान पर काबिज है। दूसरे नंबर पर नीदरलैंड की टीम है, जिसने अभी तक तीन मैच जीते हैं। वहीं बात वेस्टइंडीज टीम की करें तो उसने 4 मुकाबलों में 2 में जीत दर्ज की है। इसी के साथ वेस्टइंडीज टी तीसरे नंबर पर मौजूद है जबकि नेपाल की टीम 4 मुकाबलों में से एक मुकाबले को जीतकर चौथे स्थान पर है।

ऐसा है ग्रुप बी का हाल

बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के क्वालीफायर्स मुकाबला में ग्रुप भी की करें तो श्रीलंकाई टीम जहां तीन मुकाबलों में तीन जीत के साथ सबसे ऊपर कब्जा जमाए हुए है। वहीं दूसरी तरफ स्कॉटलैंड की टीम ने भी तीन मुकाबलों में तीन जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं ओमान की टीम ने चार मुकाबले खेले हैं जिसमें दो मुकाबलों में जीत और 2 में टीम हार गई।

ये चार टीमे क्वालीफाइंड राउंड से हुई बाहर, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आयरलैंड, नेपाल, यूएई और यूनाइटेड स्टेट का साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। ये टीमें क्वालीफाई राउंड से बाहर हो गई है। तो अब 6 टीमों के बीच भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप की मेन इवेंट में पहुंचने के लिए लड़ाई हो रही है।

लीग स्टेज के चार मुकाबले खेलने बाकी

रिपोर्ट के अनुसार लीग स्टेज के चार मुकाबले बाकी हैं। हालांकि टॉप 6 की स्थिति साफ हो चुकी है। बता दें कि टॉप 6 में जिंबाब्वे, नीदरलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, स्कॉटलैंड और ओमान की टीम के पहुंचेगी। बाकी प्वॉइंट्स टेबल पर निर्भर करेगा।

Related Articles

Back to top button