क्रिकेटखेल

KL Rahul Update: भारतीय टीम के लिए बड़ा अपडेट, एशिया कप के बीच श्रीलंका पहुंचे केएल राहुल, पूरी तरह हुए फिट

Asia Cup 2023, KL Rahul: आज आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। टीम में केएल राहुल भी शामिल हैं। बता दें कि भारतीय टीम अभी एशिया कप में व्यस्त है। केएल एशिया कप के पहले दो मैच में नहीं थे। लेकिन इस अब भारतीय टीम के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। बता दें कि टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल पूरी तरह फिट होकर श्रीलंका पहुंच गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार निगल के चलते केएल राहुल ने टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैच नहीं खेल पाए थे। हालांकि अब राहुल टूर्नामेंट के अगले मैच के लिए भारतीय टीम से जुड़ गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केएल एशिया कप के लिए मुख्य विकेटकीपर थे।

राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान को मिला मौका

दरअसल केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन को एशिया कप के पहले दो मुकाबलों में मौका दिया गया था। जहां ईशान ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। लेकिन अब देखना यह होगा कि अगले मैच में राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या टीम ईशान किशन के साथ ही जाएगी। बता दें कि केएल राहुल लंबे समय से चोट के कारण भारतीय टीम से दूर चल रहे थे। लेकिन अब वे वापसी कर चुके हैं। देखना ये होगा कि उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

एशिया कप के सुपर-4 में भारत

बता दें कि भारतीय टीम एशिया कप के सुपर-4 में जगह पक्की कर ली है। दरअसल 4 सितंबर को भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इसी के साथ भारत ने सुपर4 में जगह बना ली। भारतीय क्रिकेट फैंस को एक बार फिर रोमांच का मौका मिला है। दरअसल भारत का अगला मैच 10 सितंबर को है। जिसमें भारत का दोबारा टक्कर पाकिस्तान से होने वाला है। लेकिन सभी की नजरें ईशान और केएल पर रहने वाली है क्योंकि दोनों में से किसी एक को ही अगले मैच में खेलने का मौका मिलेगा।

तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं केएल राहुल

विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं। राहुल ने अभी तक अपने करियर में 47 टेस्ट मैच, 54 वनडे और 72 टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। राहुल ने टेस्ट फॉर्मेंट में 7 शतक और 13 अर्धशतक जड़े हैं। टेस्ट में उन्होंने कुल 2642 रन बनाए हैं।

जबकि वनडे की 52 पीरियों में उन्होंने 45.13 की औसत से 1986 रन जड़े हैं। वनडे में राहुल ने 5 शतक और 13 अर्धशतक दर्ज किए हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल की 68 पारियों में केएल राहुल ने 2 शतक और 22 अर्धशतक की सहायता से 2,265 रन जड़े हैं।

Related Articles

Back to top button