क्रिकेटखेल

Brendon McCullum ने चुनी अब तक की बेस्ट प्लेइंग 11, Virat Kohli का दूर-दूर तक नहीं लिया नाम

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ब्रेंडन मैकुलम सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक हैं। मैकुलम क्रिकेट के इतिहास में क्रिकेट गेंद को सबसे कठिन हिटरों में से एक हैं। बता दें कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वर्तमान में वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हैं।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रहे हैं मैकुलम

बता दें की ब्रेंडन मैकुलम न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। वर्तमान में वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से खेल में इंग्लैंड टीम के दृष्टिकोण में काफी बदलाव किया है। वहीं मैकुलम की दृष्टिकोण ने पिछली अंग्रेजी क्रिकेट गर्मियों के बाद से हलचल ला दी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुख्य कोच के रूप में मैकुलम के कार्यकाल में इंग्लैंड ने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड को 3-0 से हार का स्वाद चखाया है। बता दें कि ब्लैक कैप्स के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला वहीं पाकिस्तान में खेले गए टेस्ट सीरीज़ में भी इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। वहीं भारत और आयरलैंड को एकतरफा टेस्ट में हराया था।

जानिए ब्रैंडन मकुलम ने किन खिलाड़ियों को चुना

बता दें कि ब्रेंडन मैकुलम द्वारा नामित सर्वकालिक प्लेइंग11 टीम सोशल मीडिया पर फिर से सामने आई है। वहीं हैरान करने वाली बात ये रही कि उन्होंने विराट कोहली को अपनी प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी है। वहीं इस खबर से विराट के प्रशंसक हैरान हो गए हैं।

मैकुलम की ऑल टाइम प्लेइंग XI में कोहली का नाम नहीं, जानिए

जब से मैकुलम की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली का नाम नहीं है। हां ब्रेंडन मैकुलम ने अपने इस प्लेइंग11 में विराट कोहली को नजरअंदाज कर दिया है। वहीं उनके इस प्लेइंग 11 में सचिन तेंदुलकर एकमात्र भारतीय हैं जिनका नाम है।

मैकुलम की प्लेइंग11 में तेंदुलकर और क्रिस गेल करेंगे ओपनिंग

बता दें कि मैकुलम ऑल टाइम प्लेइंग11 टीम ओपनिंग जोड़ी के रुप में सचिन तेंदुलकर और क्रिस गेल को चुना है। वहीं तीसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग, चौथे नंबर पर ब्रायन लारा और 5वें नंबर पर सर विव रिचर्ड्स को जगह दी है। वहीं मीडिल ऑर्डर की बाद करें तो 6वें नंबर पर जैक्स कैलिस और 7वें नंबर पर विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को जगह मिली है।

गेंदबाजी युनिट में इन खिलाड़ियों का नाम

मैकुलम ने गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के स्पिन जादूगर शेन वार्न को चुना है। वहीं तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन और अपने दो ब्लैककैप टीम साथियों टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को जगह दिया है।

ये है ब्रेंडन मैकुलम की ऑल-टाइम XI, जानिए

सचिन तेंदुलकर, क्रिस गेल, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, विव रिचर्ड्स (कप्तान), जैक्स कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट, मिशेल जॉनसन, शेन वार्न, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी।

Related Articles

Back to top button