क्रिकेटखेल

कारपेंटर की बेटी Amanjot Kaur को WPL में MI ने 50 लाख में खरीदा

वोमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के ऑक्शन के भारत की महिलाओं की क़िस्मत खुल गई है।वहीं स्मृति मंधाना को सबसे ज़्यादा 3.40 करोड़ रुपया में RCB ने ख़रीदा है। एक ग़रीब परिवार से आने वाली कारपेंटर की बेटी अमानजोत को मुंबई इण्डियन ने 50 लाख रुपया की प्राइस से टीम में शामिल किया है।जो की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के अलावा ज़बरदस्त गेंदबाज़ी का भी हुनर रखती हैं।

पंजाब की अमानजोत कौर को अब तक भारत की तरफ़ से सिर्फ़ एक मैच में ही बल्लेबाज़ी करने का मौक़ा मिला है जिसमें उन्हें ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए रनों की एक जिताऊ पारी खेली थी।इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ थे मैच भी मिला था। अमानजोत कौर की इस पारी के दम पर वोमेंस परमियर लीग में रातों रात लाखो रुपये कमा लिए।जो कि मुंबई के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभा सकते है।

पिता है कारपेंटर
अमानजोत कौर को बचपन से क्रिकेट का बड़ा लगाव था उनके पिता भूपिंदर सिंह एक बढ़ाई का काम करते हैं। उन्होने अमानजोत को क्रिकेटर बनाने के लिए बहुत मेहनत की है।बेटी के सपने को पूरा करनेके लिए 15 साल की उम्र में उनका क्रिकेट एकेडमी में दाख़िला करवाया।

अमानजोत के पिता तब मोहाली में रहते थे।लेकिन बेटी को सही ट्रेनिंग गिनाने के लिए वो चंडीगढ़ शिफ़्टहो गया।रोज़ अपनी बेटी अमनजोत कौर को अकैडमी छोड़ने और लाने जाते थे।उन्होने बेटी के करियर को सही दिशा देने के लिए काफ़ी प्रभावित किया लेकिन वह पीछे नहीं हटे और बेटी को क्रिकेटर बनाकर ही माने।

पिता को है गर्व
ऑल राउंडर अमानजोत कौर पर उनके पिता को बहुत गर्व है।उनके पिता ने इस कामयाबी पर ख़ुशी जताते हुए कहा कि ये अमानजोत और उनके परिवार के लिए गर्व का दिन है।वह हमेशा से कुछ अलग करना चाहती थी उसे क्रिकेट खेलना पसंद था उसने अपने सपनों को जिया और ख़ुद के चोट के बारे में कभी नहीं बताती थी। उसे लगता था कि अगर उसकी माँ को चोट के बारे में पता चला तो उनको बहुत दुख होगा।

Related Articles

Back to top button