क्रिकेटखेल

ENG vs AUS: होठों की मदद से पकड़ा कैच, ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर Alex Carey का कमाल, पकड़ा बेन डकेट का कैच, देखिए वीडियो

Alex Carey Uses His Lips To Hold Ben Duckett’s Catch, Headingley Test: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज खेला जा रहा है। वहीं सीरीज अंतगर्त तीसरे टेस्ट मैच का आगाज 6 जुलाई को हेडिंग्ले के मैदान पर हो गया है। जिसमें पहले दिन के खेल में फैंस को काफी सारा रोमांच देखने को मिला। वहीं टेस्ट मैच के दौरान एक रोचक वाक्या हो गया है। दरअसल लॉर्ड्स टेस्ट मैच में एलेक्स कैरी अपने एक कैच पकड़ने के तरीके की वजह से सुर्खियों में हैं। बता दें कि एलेक्स कैरी ने इस कैच को पूरी तरह से पकड़ने के लिए अपने होठों का इस्तेमाल भी किया है।

मिचल मार्श की 118 रनों की पारी, मैच का हाल

बता दें कि हेडिंग्ले टेस्ट के पहले दिन के खेल के आखिरी सत्र में ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए मिचल मार्श ने शानदार 118 रनों की पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रलिया की टीम 263 रनों के स्कोर पर अपनी पहली पारी में ढेर हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को 18 के स्कोर पर पहला झटका बेन डकेट के रूप में लगा। बता दें कि स्टोक्स पैट कमिंस की गेंद पर कट खेलने के प्रयास में अपना कैच कैरी को दे बैठे।

कैच पकड़ने के लिए होठों का प्रयोग किया, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलेक्स कैरी ने इस कैच को लपकने के लिए अपने होठों का इस्तेमाल कर कैच को पकड़ा है। हुआ ये कि गेंद जब डकेट के बल्ले से लगी तो वह और ऊपर की तरफ जाने लगी। इसी में कैरी को कैच पकड़ने के लिए उछलना पड़ा। फिर संतुलन बिगड़ने की वजह से गेंद उनके ग्लव्स से निकलकर चेहरे पर होठों के पास फंस गई। इतना ही हनीं कैरी ने मैदान पर गिरने के साथ गेंद को उसी जगह पर थामे रखा। फिर खुद को संतुलित करने के साथ कैच को भी पूरा कर रोचक कारनामा कर दिखाया है।

कॉमेंट्री बॉक्स भी प्रतिक्रिया देने से नहीं चुका

दरअसल इस आश्चर्यजनक कैच पकड़ने के तरीके को देखकर उस समय कॉमेंट्री बॉक्स में मौजूद पूर्व इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन अपनी प्रतिक्रिया देने से खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से एक स्मूच रहा था।

जो रुट और बेयरस्टो से इंग्लैंड को बड़ी पारी की उम्मीद, जानिए

रिपोर्ट के नुसार तीसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्लेइंग 11 का हिस्सा बने मिचल मार्श ने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 118 रनों की आक्रामक पारी खेली। इतन ही नहीं मार्श ने बाद में गेंद से 1 विकेट लेने में कामयाब हुए। बता दें कि जब दिन का खेल खत्म हुआ तो इंग्लैंड की तरफ से जो रूट और जॉनी बेयरस्टो उस समय मैदान पर बने हुए थे। हालांकि अब दूसरे दिन के खेल में इन दोनों ही बल्लेबाजों से इंग्लिश टीम को एक बड़ी पारी देखने को मिल सकती है।

Related Articles

Back to top button