क्रिकेटखेल

बीसीसीआई ने टीम से किया बाहर तो खौला Cheteshwar Pujara का खून, इस देश के टीम से खेलने का कर दिया ऐलान

Cheteshwar Pujara: इस महीने भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा है। जहां भारतीय टीम 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलती नजर आएगी। वहीं टेस्ट और वनडे के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन दुर्भाग्य ये है कि टेस्ट टीम में चयनकर्ताओं ने चेतेश्वर पुजारा को जगह नहीं दी है। यह एक बड़ा दिलचस्प निर्णय था जिसपर काफी चर्चाएं हुई। इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय टीम से बाहर होने के बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंग्लैंड का रुख करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं पूरी अपडेट

इंग्लैंड के लिए खेलेंगे भारतीय दिग्गज, जानिए

जून में हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं चेतेश्वर पुजारा इस मैच में बहुत बुरी तरह से फेल हुए। शायद यही वजह होगी की उन्हें टीम में जगह वहीं दी गई है। ऐसा नहीं था कि सिर्फ चेतेश्वर का ही प्रदर्शन खराब था कुछ और खिलाड़ीयों का भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं था। इसके बावजूद सिर्फ पुजारा को ही टीम से बाहर का रास्ता दिखाय गया। लेकिन अब पुजारा ड्रॉप होने के बाद अपनी उसी फॉर्म में वापसी करने के लिए इंग्लैंड जाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुजारा इंग्लैंड में ससेक्स की काउंटी टीम से खेलते हैं। पुजारा पीछले साल भी ससेक्स की टीम से बतौर कप्तान टीम में जुड़े थे। वहीं उन्होंने 1000 से ज्यादा रन बनाए थे। वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले पुजारा इंग्लैंड में ही थे और काउंटी क्रिकेट में खेलते नजर आए थे।

पुजारा का टेस्ट करियर, 2010 में किया था डेब्यू

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम का दिवार कहा जाता है। वहीं उन्हें वेस्टइंडीज दौरे से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। दिग्गज टेस्ट प्लेयर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में साल 2010 में उन्होंने टीम इंडिया के लिए डेब्यू की थी। पुजारा ने अबतक भारतीय टीम के लिए कुल 103 टेस्ट मैचों में टीम का प्रतिनिधित्व किया है। वहीं पुजारा ने 44.15 की बेहतरीन औसत से बल्लेबाजी करते हुए 7195 रन जड़े हैं। टेस्ट क्रिकेट में पुजारा ने 19 शतक और 35 अर्धशतक लगाए हैं।

Related Articles

Back to top button