अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

David Warner Retirement: पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टेस्ट, डेविड वॉर्नर ने किया टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, टी20 क्रिकेट से भी लेंगे सन्यास!

दिग्गज आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर दिए हैं। आस्ट्रेलिया टीम के स्टार बल्लेबाज की सन्यास लेने के बारे में आईसीसी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी साझा की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ जनवरी 2024 में टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेलने के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। रिपोर्ट के अनुसार वॉर्नर इससे पहले एशेज सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच में खेलते नजर आएंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज जनवरी 2024 में होगा।

पाकिस्तान के खिलाफ होगा आखिरी टेस्ट, फिर सन्यास

बता दें डेविड वॉर्नर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी के लिए इंग्लैंड में हैं। स्टार बल्लेबाज वॉर्नर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से शुरू होने वाली एशेज सीरीज खेलेंगे। डेविड वॉर्नर की सन्यास की खबर आईसीसी की वेबसाइट पर साझा की गई है। आईसीसी द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि वॉर्नर जनवरी 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट के दौरान सन्यास की घोषणा कर देंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिडनी वॉर्नर का होम ग्राउंड भी है। ऐसे में यह सन्यास और भी यादगार हो जाएगा। बताया जा रहा है कि वॉर्नर सन्यास के पहले वेस्टइंडीज के विरुद्ध भी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं।

टी20 से भी लेंगे सन्यास!

डेविड वॉर्नर ने अपने सन्यास पर कहा कि रन बनाने होंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैंने हमेशा से कहा कि 2024 टी20 विश्व कप में शायद मेरा आखिरी मैच रहेगा। वॉर्नर ने आगे कहा कि मैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एशेज के बाद पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में आखिरी बार टेस्ट सीरीज खेलूंगा।

वॉर्नर का टेस्ट करियर

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर का टेस्ट करियर शानदार बीता है। वॉर्नर ने अबतक कूल 102 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान 8158 रन जड़े हैं। टेस्ट करियर में वॉर्नर ने 3 दोहरे शतक के साथ साथ 25 शतक और 34 अर्धशतक शामिल है। रिपोर्ट के अनुसार टेस्ट इंटरनेशनल में 335 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है।

Related Articles

Back to top button