क्रिकेटखेलराष्ट्रीय

MS Dhoni Networth: अरबों की संपति के मालिक है धोनी, रिटायर होने के बाद भी कमाते है करोड़ों रुपए, इस बार भी बने सबसे अधिक टैक्स देने वाले

एमएस धोनी को आज कौन नहीं जानता, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी किसी पहचान को मोहताज नहीं है. उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया है. और वो भारत एक मात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने वनडे और टी20 वर्ल्ड कप जीता है. वहीं आईपीएल के इतिहास में भी वो सबसे सफल कप्तान रहे हैं.

बता दें कि एमएस धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ़ से खेलते है. उन्होंने 2008 से चेन्नई सुपरकिंग की कप्तानी शुरू की थी और वर्तमान समय में भी कर रहे है. बता दें कि उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010,2011, 2018 और 2021 में यानी कुल चार बार आईपीएल का ख़िताब जीता है.

आईपीएल के शुरुआती तीन सीजन में धोनी को हर सीजन में 6 करोड़ रुपये मिलते थे. वहीं 2018 से 2021 तक उन्हें 15 करोड़ रुपये हर सीजन के मिलने लगे. अगर कुल मिलाकर देखें तो 16 साल में एमएस धोनी ने आईपीएल के सारे सीजन मिलकर कुल 176 करोड़ रुपये कमाए हैं.

कितनी है एमएस धोनी की नेटवर्थ

एक रिपोर्ट के मुताबिक़ एमएस धोनी की 2021 में कुल नेटवर्थ 1030 करोड़ रुपये कि थी. वहीं वो सबसे ज़्यादा चार्ज करने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट में भी शामिल है. बता दें कि पिछले कुछ सालों में उनकी नेटवर्थ में कुल 32 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

इसके अलावा धोनी ने 2011 में उत्तराखंड के देहरादून में एक आलीशान बंगला ख़रीदा था. जिसकी क़ीमत 18 करोड़ के क़रीब है. वहीं इसके अलावा धोनी के पास कई प्रॉपर्टी और रियल एस्टेट है. बता दें कि धोनी का राँची में भी एक फार्महाउस है जो की 7 एकड़ में फैला हुआ है. यह फार्महाउस काफ़ी आलीशान है और इसकी क़ीमत क़रीब 8 करोड़ रुपये है.

कार और बाइक कलेक्शन

बता दें कि कार और बाइक्स के माही बहुत शौक़ीन है. माही के पास कई महँगी गाड़ियाँ और बाइक्स है. उनके पास क्लासिक और लक्ज़री कारों का बड़ा कलेक्शन है. इसके अलावा उनके पास महँगी महँगी मोटरबाइक भी है.

Related Articles

Back to top button