क्रिकेटखेल

Ashes 1st Test: रोमांचक मोड़ पर एशेज का पहला टेस्ट, स्टोक्स की चालबाजी इंग्लैंड पर उल्टी पड़ी, ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छा मौका

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला मैच एजबेस्टन में खेलना जारी है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पहली पारी में पारी को घोषित कर दिया है। वहीं स्टोक्स की यह चालबाजी उन्हीं पर भारी पड़ सकती है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 281 रन की जरुरत है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 107 रन बनाए हैं। जीत के लिए कंगारुओं को अभी भी 174 रन की जरूरत है। हालांकि टीम के हाथ में सात विकेट हैं।

ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती 3 बल्लेबाज आउट

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पहला झटका ओली रॉबिनसन ने दिया। इस दौरान डेविड वॉर्नर 36 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन रॉबिनसन की गेंदबाजी पर वॉर्नर विकेट के पीछे कैच आउट हो चलते बने। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने मार्नस लाबुशेन को 13 रन और स्टीव स्मिथ को महज 6 रन पर दोनों के विकेट झटके। जिसमें दोनों बल्लेबाजों ने पीछे जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। बता दें कि चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक उस्मान ख्वाजा 34 और स्कॉट बोलैंड 13 रन पर टीके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन की शानदार गेंदबाजी, झटके 4 विकेट

चौथे दिन ही इंलैंड की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 273 रन पर सिमट गई। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लायन ने 80 रन देकर चार विकेट हासिल किए। वहीं कप्तान पैट कमिंस भी 4 विकेट हासिल किए। उन्होंने इसके लिए महज 63 रन खर्च किए। मैच में इंग्लैंड के लिए ओली रॉबिनसन ने 27 रन की अहम पारी खेली। बता दें कि रॉबिनसन ने ही आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को 141 रन पर आउट करने के बाद उन्हें गाली दी थी। बता दें कि दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए रॉबिनसन ने नौवें विकेट के लिये स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ 27 रन की साझेदारी की थी।

2005 जैसा हाल, उस समय ऑस्ट्रेलिया को जीत के 282 रनों की थी जरुरत

साल 2005 में भी ऑस्ट्रेलिया को इसी मैदान पर जीत के लिए 282 रन बनाने थे। जिसमें कंगारुओं की टीम 2 रन से हार गई थी। वहीं इस बार टीम को जीत के ले 281 रनों की जरुरत है। लेकिन टीम के 3 शुरुआती बल्लेबाज आउट हो गए हैं। ऐसे में थोड़ी चुनौती हो सकती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट बचे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 393 रन बनाए वहीं इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 386 पर ही सिमट गई थी।

Related Articles

Back to top button