क्रिकेटखेल

SL vs PAK: टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार, पाकिस्तानी खिलाड़ी सऊद शकील ने रचा इतिहास, इससे पहले कोई नहीं कर पाया था ऐसा

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज जारी है। इसी में कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में अर्धशतक जड़ सऊद शकील ने इतिहास रच डाला है। बता दें कि सऊद शकील अब टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले सात टेस्ट में अर्धशतक लगाने वाले विश्व के पहले क्रिकेट खिलाड़ी के रुप में रिकॉर्ड बनाया है। खास बात है कि ये कारनाम अभी तक और किसी बल्लेबाज ने नहीं किया है।

अपने टेस्ट करियर के शुरुआती सभी सात मैचों में जड़ा अर्धशतक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसाहर 27 साल के सऊद शकील ने अपने टेस्ट करियर के शुरुआती सभी 7 टेस्ट मैचों में 50 या उससे अधिक का स्कोर किया है। वहीं इस कारनामे के साथ उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। बता दें कि सऊद टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज हैं।

दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम आगे

बता दें कि श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 166 रन पर सिमट गई थी। वहीं पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट पर 344 रन बना लिए। बता दें कि पाकिस्तान की बढ़त अब 178 रनों की हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार ओपनर अब्दुल्लाह शफीक 165 और सरफराज अहमद 14 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। जहां दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन बारिश में धुल गया वहीं बारिश की वजह से दूसरे दिन सिर्फ 10 ओवर का ही खेल हो पाया था।

Related Articles

Back to top button