क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: इस कारण Suryakumar Yadav को एशिया कप में दिया जा सकता है आखिरी मौका, जानिए पूरी अपडेट

India Asia Cup Squad, Suryakumar Yadav: एशिया कप में बस 8-10 दिनों का समय शेष रह गया है। भारत को छोड़कर लगभग सभी टीमों ने अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। इसी क्रम में आज एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड का ऐलान किया जाएगा। खबर आ रही है कि स्कवाड में 17 खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। लेकिन भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की समस्या अभी तक हल नहीं हुआ है। केएल राहुए और श्रेयस अय्यर रिहैब सेंटर में हैं। दोनों खिलाड़ियों के फुल फिटनेस पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की है। इसी बीच खबर आ रही है कि सूर्यकुमार यादव को एक मौका और दिया जा सकता है।

वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा एशिया कप

दरअसल इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में आयोजन किया जा रहा है। चिंता की बात है कि सूर्या वनडे फॉर्मेट में कुछ खास प्रभाव नहीं डाल पाए हैं। इसके बावाजूद भी सूर्यकुमार यादव को एशिया कप में खेलने का मौका दिया जा सकता है। लेकिन ऐसा तब होगा जब केएल राहुल और अय्यर फिट नहीं होते हैं। ऐसा होने पर ही सूर्या को मौका दिए जाने की संभावना है। लेकिन हाल में वेस्टइंडीज दौरे पर सूर्या को मौका दिया गया था लेकिन वनडे में उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। सूर्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों में क्रमश: 19 रन, 24 और 35 रनों की पारी खेली।

इस वजह से सूर्या को एशिया कप मिल सकता है मौका?

बता दें कि वेस्टइंडीज़ दौरे पर टी20 सीरीज में सूर्यकुमार जलवा ने आक्रमक पारी खेली थी। सूर्या ने टी20 सीरीज में पूराना अंदाज देखने को मिला। सूर्या ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के चार पारियों मे बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने दो शानदार अर्धशतक जड़े। बता दें कि इस सीरजी के चार पारियों में सूर्या ने क्रमश: 21 रन, 1रन, 83 और 61 रन की पारी खेली।

अगर सूर्या एशिया कप में खेलते हैं तो उनसे काफी उम्मीदें रहने वाली हैं। सूर्या निचले क्रम में बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के लिए फिनिशर की भूमिका अदा कर सकते हैं। दरअसल सूर्या की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी टीम के लिए परफेक्ट फिनिशर साबित हो सकते है। यही वजह है कि चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट सूर्या को एशिया कप में मौका दे सकती है।

सूर्या का वनडे करियर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने जुलाई 2021 में वनडे फॉर्मेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक 26 वनडे मैच खेले हैं। वनडे मैचों की 24 पारियों में सूर्या ने 24.33 की औसत से महज 511 रन बना पाए। सूर्या ने वनडे में 2 अर्धशतक भी जड़े हैं।

Related Articles

Back to top button