क्रिकेटखेल

विदेशी बॉलर ने एक ही ओवर में झटके 6 विकेट, एक ओवर दो हैट्रिक लगातार W,W,W,W,W,W

क्रिकेट का क्रेज और क्रिकेट में बनने वाले रिकॉर्ड्स की चर्चा लगातार होती रहती है। वहीं क्रिकेट टूर्नामेंट में आए दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बनते और बिखरते हैं। ये रिकॉर्ड कभी गेंदबाज, कभी बल्लेबाज तो फील्डिंग यूनीट बनाती है। इसी बीच एक युवा गेंदबाज ने ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है। दरअसल युवा गेंदबाज ने एक ही ओवर में हर एक गेंद पर विकेट लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट लेकर इतिहास रच दिया है। तो आइए जानते हैं उस गेंदबाज के बारे में

एक ही ओवर में हर एक गेंद पर झटके 6 विकेट

क्रिकेट में मैच के दौरान गेंदबाज द्वारा हैट्रीक विकेट लेने का कारनामा तो बहुत बार हुआ है। लेकिन एक ही ओवर में हर एक गेंद पर विकेट लेना ये करना मुश्किल काम है। लेकिन एक गेंदबाज ने ऐसा कर दिखाया है। दरअसल 12 साल के इंग्लिश गेंदबाज ओलिवर व्हाइट हाउस ने अपने ओवर की हर एक गेंद पर विकेट झटक कर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है। बता दें कि गेंदबाज ने ये कारनामा कर एक ही ओवर में डबल हैट्रीक लेने में कामयाबी हासिल की है।

ओलिवर ने 2 ओवर की गेंदबाजी में झटके 8 विकेट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मैच में ओलिवर व्हाइट हाउस ने दो ओवर गेंदबाजी की। अपने दो ओवर की गेंदबाजी में में बल्लेबाज एक रन तक नहीं बना सका। तो वहीं गेंबाज ने दो ओवर की गेंदबाजी में 8 विकेट हासिल कर लिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह मैच एक अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला जा रहा था। गेंदबाज के इस कारनामे को इतना हाइप नहीं दिया गया। साथ ही समाचार वेबसाइटों में भी उनको ज्यादा जगह नहीं दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार ओलिवर इस मुकाबले में ब्रॉम्सग्रोव क्रिकेट क्लब के तरफ से खेल रहे थे। जबकि टीम का मुकाबला कुकहिल क्लब के खिलाफ हो रहा था।

Related Articles

Back to top button