क्रिकेटखेलराष्ट्रीय

एशिया कप: हांगकांग की हार के साथ ही भारत के नाम दर्ज हुए चार शर्मनाक रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में हुआ ऐसा पहली बार

एशिया कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम क्वालीफाई कर चुका है। भारत ने अपने पिछले मुकाबले में हांगकांग को 40 रनों से हराया था। इससे पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान को भी बुरी तरह हरा चुकी है। भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए हांगकांग के खिलाफ मैच में 20 ओवर में 192 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसके मुकाबले में हांगकांग को 20 ओवर में 193 रन बनाने थे, लेकिन हांगकांग की टीम 20 ओवर में सिर्फ 152 रन पर सिमट गई। जिसके चलते भारत ने 40 रनों से यह मैच जीति लिया। इस मैच को भारत ने भले ही जीत लिया लेकिन उसके नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड में दर्ज हो गए हैं। आइये बात करते हैं अब उन शर्मनाक रिकॉर्ड के बारे में…

मैच में केएल राहुल की धीमी बल्लेबाजी
हांगकांग के खिलाफ भारतीय टीम पहला मैच खेल रही थी। केएल राहुल के लिए भी यह डेब्यू मैच था। उन्होंने मैच में 39 गेंदों पर दो छक्कों सहित सिर्फ 36 रन बनाए हैं। इस तरह हांगकांग जैसी कमजोर टीम के सामने राहुल टेस्ट जैसी पारी खेलते नजर आए हैं। जिस टीम को टेस्ट क्रिकेट खेलने का दर्जा नहीं मिला है उसके खिलाफ राहुल ने सबसे धीमी परी खेली।

आवेश ने 4 ओवर में दी 53 रनों की सौगात
इस मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान बहुत ही खराब गेंदबाजी की है। उन्होंने 4 ओवर में 53 रनों की सौगात दे दी। इसी के साथ आवेश हांगकांग के खिलाफ टी-20 में 50 से अधिक रन खर्च करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

एक ओवर में दो नो बॉल
हांगकांग के खिलाफ इस मैच में युवा भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने छठे ओवर की दूसरी और अंतिम गेंद पर नो बॉल फेंका है। इसी के साथ हांगकांग के खिलाफ मैच में अर्शदीप सिंह एक ओवर में दो बार नो बॉल फेंकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

हांगकांग के खिलाफ सबसे ज्यादा बाउंड्री
हांगकांग के खिलाफ मैच में आवेश खान ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की है, इस वजह से उनकी खूब धुनाई हुई है। आवेश की गेंद पर कुल 9 बाउंड्री पड़े हैं, जिसमे 5 चौका और 4 गगनचुंबी छक्के शामिल हैं। इस तरह आवेश भारत की तरफ से हांगकांग के विरुद्ध एक टी-20 मैच में सबसे अधिक बाउंड्री खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Related Articles

Back to top button