क्रिकेटखेल

Hardik Pandya को मिली टी20 की कप्तानी, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान, संजू सैमसन की वापसी, इन IPL स्टार खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs WI: भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 12 जुलाई से शुरु हो रहा है। बता दें कि भारत का वेस्टइंडीज (IND vs WI) के साथ दो टेस्ट, तीन वनडे, पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा कर रही है। वहीं इस सीरीज में बहुत से युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दो टेस्ट, तीन वनडे के लिए टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है। वहीं बीते दिन टी20 टीम का भी ऐलान कर किया गया है। जिसमें हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम की कमान दी गई है। साथ ही कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में जोड़ा गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या करेंगे टीम की कप्तानी, जानिए

वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत को दी गई है। 12 साल बाद टीम आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करता नजर आएगा। इससे पहले 2011 में भारत ने विश्व कप की मेजबानी की थी। जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) 1983 के बाद दूसरी बार विश्व कप पर विजय हासिल की थी। बता दें कि भारतीय टीम की फिटनेस पर बीसीसीआई ध्यान दे रही है। वहीं वेस्टइंडीज के साथ सीरीज में टीम को पांच टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। जिसमें सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। बता दें कि इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया के कप्तान की भूमिका सौंपी गई है।

इन युवा खिलाड़ियों को मिला मौका, जानिए

युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा ये वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल 2023 में शानदार खेल के माध्यम से टीम इंडिया (Team India) में वापसी की है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) दौरे पर टी20 सीरीज में इन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिन टी20 टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। आइए देखते हैं टीम

वेस्टइंडीज दौर पर टी20 सीरीज में भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को मिला मौका-

हार्दिक पंड्या (c), इशान किशन (wk), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (vc), संजू सैमसन (wk), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Related Articles

Back to top button