क्रिकेटखेल

IND W vs BAN W: Harmanpreet Kaur ने जड़ा शानदार अर्धशतक, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

भारतीय महिला टीम का बांग्लादेश महिला टीम से टी20 सीरीज की शुरुआत 9 जुलाई को हो गई। जिसमें भारत ने बांग्ला देश को 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। वहीं भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। बांग्लादेश द्वारा दिए 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने हरमनप्रीत कौर के नाबाद 54 और स्मृति मंधाना के 38 रन के दम पर 16.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाकर मुकाबले में जीत दर्ज की। मैच के लिए हरमनप्रीत को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

अच्छी नहीं थी भारत की शुरुआत, जानिए

दरअसल दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बता दें कि शेफाली वर्मा पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर आउट हो गईं। वे खाता भी नहीं खोल पाईं। बता दें कि इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने पारी को नियंत्रित किया। दूसरे विकेट के लिए दोनों ने 21 रन बनाया। हालांकि जेमिमा 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। वहीं जेमिमा के आउट होने के बाद स्मृति को कप्तान हरमनप्रीत ने साथ दिया। बता दें कि स्मृति मंधाना 34 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हो गईं। जबकि हरमनप्रीत 35 गेंदों पर शानदार 54 रन की नाबाद पारी खेली। कप्तान हरमन प्रीत ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। साथ ही यास्तिका भाटिया 9 रन बनाकर नाबाद रहीं।

भारतीय स्पिन गेंदबाजी का रहा जलवा

बांग्ला देश ने भारतीय स्पिन गेंदबाजी का फायदा उठाते हुए 5 विकेट पर 114 रन ही बनाए। हालांकि भारतीय स्पिन गेंदबाजी ने शानदार प्रदर्शन किया। जिसमें अनुभवी दीप्ति शर्मा चार ओवर में 14 रन दिए। स्पिन आक्रमण ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की टीम को जीत के करीब ले गई। बता दें कि स्पिन गेंदबाज अनुषा बारेड्डी चार ओवर में 24 रन दिए। वहीं मीनू मणी तीन ओवर में 21 रन देकर एक विकेट चटकाए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बांग्लादेश की शीर्ष स्कोरर सोर्ना अख्तर ने 28 गेंद में 28 रन बनाए। वहीं एक छक्का भी लगाया। वहीं लेग स्पिनर शेफाली वर्मा तीन ओवर में 18 रन देकर एक विकेट हासिल कर सकीं।

20 ओवर में बांग्लादेश ने 10 ओवर से ज्यादा डॉट बॉल खेली, जानिए

भारतीय टीम से डेब्यू कर रही मणी ने अपना पहला विकेट शमीमा सुल्ताना के रूप में लिया। दरअसल शमीमा स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में जेमिमा रोड्रिग्स को स्क्वायर लेग पर कैच थमा दीं। वहीं पूजा वस्त्राकर ने फिर शाथी रानी को शार्ट गेंद से आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। शाथी ने 22 रन की पारी खेली। मैच में शेफाली ने शोभना मोस्त्री का विकेट लिया। बता दें कि मैच में बांग्लादेश ने 62 डॉट गेंद खेली जो उनकी आधी पारी से भी ज्यादा है। रिपोर्ट के अनुसार उनकी पारी में आठ चौके और तीन छक्के जड़े गए।

Related Articles

Back to top button