क्रिकेटखेल

Rohit Sharma: हिट मैन शर्मा ने ताबड़तोड़ अंदाज में लगाया अर्धशतक, रोहित शर्मा ने ध्वस्त कर दिया महेला जयवर्धने का ये बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखिए आंकड़े

IND vs WI 2nd Test, Rohit Sharma Records: भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरे में मेजबान टीम के खिलाफ दूसरा टेस्ट पोर्ट ऑफ स्पेन में हो रहा है। वहीं मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। रोहति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 80 और दूसरी पारी में 57 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसी के साथ रोहित ने महेला जयवर्धने का एक विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

रोहित ने 30वीं बार पार किया दहाई का आंकड़ा, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेस्टइंडीज के हो रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में रोहित शर्मा ने 143 गेंदों में 80 रनों की शानदार पारी खेली। तो वहीं दूसरी पारी में रोहित ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। ऐला लग रहा था मानों वे टेस्ट में टी20 खेल रहे हों। इसी आक्रमक पारी में रोहित ने सिर्फ 44 गेंदों में 57 रन जड़ दिए। वहीं रोहित टेस्ट में लगातार 30वीं बार दहाई का आंकड़ा पार कर लिए। इसी के साथ रोहित अब टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा बार लगातार डबल डिजिट स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज हैं जिसने ये रिकॉर्ड बनाया है। हिट मैन शर्मा ने महेला जयावर्धने को पीछे छोड़ यह कीर्तिमान दर्ज किया है।

टेस्ट में लगातार सबसे ज्यादा बार दहाई का आंकड़ा पार किया

रोहित शर्मा (30 बार)

महेला जयवर्धने- (29 बार)

लेह हट्टन- (25 बार)

रोहन कनहाई- (25 बार)

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा भारत-वेस्टइंडीज का दूसरा टेस्ट

बता दें कि भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट भारत के तरफ है। लेकिन मैच काफी रोमांचक हो सकता है क्योंकि वेस्टइंडीज के सामने भारत ने चौथे दिन 365 रनों का लक्ष्य रखा है। वहीं दिन का खेल खत्म होने तक कैरेबियाई टीम ने 2 विकेट पर 76 रन पर हैं। आज पांचवे दिन का खेल खेला जाएगा। बता दें कि भारत को जीत के लिए 8 विकेट की दरकार है तो वहीं वेस्टइंडीज को जीत के लिए 289 रनों की जरुरत है।

Related Articles

Back to top button