क्रिकेटखेल

Team India के दो खिलाड़ियों के बीच छिड़ी जंग, ICC को अब लेना पड़ेगा बड़ा फैसला दोनो में कोई एक

Team India के दो खिलाड़ियों के बीच छिड़ी जंग, ICC को अब लेना पड़ेगा बड़ा फैसला दोनो में कोई एक

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) हर बार की तरह इस बार भी ’प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड’ के लिए क्रिकेटर को नॉमिनेट किया है। जनवरी के लिए नॉमिनेट किए गए पुरुष खिलाड़ी में से इस बार 2 खिलाड़ी भारत के है। साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का ऐलान भी करने वाली है। इस अवॉर्ड के लिए इस बार 2 भारतीय खिलाड़ी के बिच शानदार टक्कर होने वाली है।
टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ी के बिच होगी टक्कर
आईसीसी ने इस बार भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और बल्लेबाज़ शुभमन गिल को महीने के बेस्ट क्रिकेटर के अवॉर्ड (ICC Men’s Player of the Month) के लिए नॉमिनेट किया है। न्यूजलैंड के बब्बलेबाज डेवोन कॉनवे भी इस अवॉर्ड के लिस्ट में तीसरे खिलाड़ी है। जिन्होंने अभी तक इस साल में विभिन्न फॉर्मेट में तीन शतक और दो अर्धशतक लगा दिए हैं।
शुभमन गिल है सब से बड़े दावेदार
शुभमन गिल ने पिछले महीने सफेद गेंद के दोनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया जबकि सिराज ने जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में नई गेंद के साथ वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी की है. गिल ने मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 खेला, जिसमें सात रन ही बना सके लेकिन तीसरे मैच में 46 रन बनाए. इसके बाद तीन वनडे में 70, 21 और 116 रन बनाए. न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहले वनडे में उन्होंने 149 गेंद में 208 रन की पारी खेली जबकि दूसरे छोर से कोई बल्लेबाज 28 के पार नहीं जा सका था।

Related Articles

Back to top button