क्रिकेटखेल

ICC Test Ranking: टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम बनी नंबर 1, इंग्लैंड से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को नुकसान , जानिए पॉइंट्स टेबल में कैसे हुआ उलटफेर

ICC Test Ranking: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज (Ashes 2023) खेली जा रही है। वहीं सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हार का स्वाद चखाया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम से मिली 252 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर मैच को जीत लिया है। वहीं इंग्लैंड की इस जीत के बाद सीरीज का समीकरण थोड़ा बदल गया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया अब 2-1 से सीरीज में बढ़त बनाए हुए हैं। दूसरी तरफ इस मैच के बाद आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में भी बदलाव करते हुए लिस्ट जारी किया है। तो आइए जानते हैं क्या बदलाव हुए हैं

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में चखाया हार का स्वाद, जानिए मैच के बारे में

दरअसल एशेज सीरीज (Ashes 2023) में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में आयोजित हुआ। मैच इंग्लैंड ने टॉस जीता था। उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 263 रनों पर ही निपट गई। दूसरी तरफ जवाब में इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 237 रन ही बना सकी। फिर दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 224 रनों ही बना सकी। वहीं पहली पारी के बढ़त के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 252 रनों का लक्ष्य दिया था।

हैरी ब्रुक की शानदार पारी, इंग्लैंड की हुई जीत

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई से मिले 252 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की तरफ से हैरी ब्रुक (Harry Brook) ने टीम के लिए सबसे शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इस युवा बल्लेबाज ने 75 रनों की धामकेदार पारी खेलकर टीम को मजबूती दी। वहीं हैरी के बदौलत उनकी टीम लक्ष्य के करीब आसानी से पहुंच पाई। वहीं ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woake) ने भी 32 रन बनाए। बता दें कि इन दोनों के अलावा आखिरी में मार्क वुड (Mark Wood) ने भी 8 गेंदों में 16 रन जड़े।

इंग्लैंड को आईसीसी रैंकिंग में हुआ फायदा, जानिए पूरी रिपोर्ट

बीते दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की। वहीं जीत के बाद इंग्लैंड की टीम को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में लाभ हुआ है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी ने नई टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। वहीं जारी की गई टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) के अनुसार इंग्लैंड की टीम के अब 114 अंक हैं। वहीं टीम अब तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। तो हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के अब 116 अंक पर है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर चली गई है। तो वहीं टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में नंबर-1 पर कब्जा जमा ली है।

Related Articles

Back to top button