क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: केएल राहुल की वापसी से Ishan Kishan का प्लेइंग 11 से छुट्टी तय, जमकर मेहनत कर रहे हैं राहुल, जानिए पूरी रिपोर्ट

KL Rahul and Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए 10 सितंबर का दिन रोमांच से भरा होगा। दरअसल उस दिन भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप में दोबारा टक्कर होने वाला है। वहीं इस मैच में भारतीय प्लेइंग11 में विकेटकीपर के तौर बर बड़ा बदलाव किया जा सकता है। दरअसल केएल राहुल फिट होकर श्रीलंका पहुंच गए हैं उन्होंने टीम में वापसी कर ली है। बता दें कि निगल के कारण राहुल एशिया कप के शुरुआती दो मैच नहीं खेले थे। लेकिन अब वे टीम स्क्वॉड के साथ जुड़ गए हैं। इसलिए माना जा रहा है कि प्लेइंग11 से ईशान किशन का पत्ता कटना लगभग तय है।

दरअसल केएल राहुल एशिया कप के शुरुआती दो मैच नहीं खेले थे। उनकी गैरमौजूदगी में ईशान ने शुरुआती दोनों मैचों में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज खेले थे। वहीं ईशान ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में नंबर 5 पर बैटिंग करते हुए 82 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन इसके बाद भी ईशान को 10 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में बेंच पर बैठना पड़ सकता है। वहीं बतौर विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल खेलते नजर आ सकते हैं।

श्रीलंका में नेट्स में जमकर मेहनत कर रहे हैं राहुल

बता दें कि एशिया कप में अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए राहुल नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार राहुल ने वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भी जमकर मेहनत किए वहीं राहुल ने सबसे देर तक बल्लेबाज़ी की। बता दें कि केएल राहुल टीम में नंबर पांच की पोज़ीशन संभालेंगे। नेट्स अभ्यास में केएल राहुल ने दाएं और बाएं हाथ दोनों तरह के गेंदबाज़ों के सामने बल्लेबाजी की।


राहुल का वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ राहुल के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ एक ही वनडे मुकाबला खेला है। राहुल ने 2019 के वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी इकलौती एक दिवसीय पारी खेली थी। उस पारी में राहुल ने 57 रन बनाए थे। बता दें कि राहुल ने इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े थे।

तीनों फॉर्मेट खेलते हैं केएल राहुल

भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं केएल राहुल। उन्होंने अभी तक 47 टेस्ट, 54 वनडे और 72 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। राहुल ने टेस्ट में 2642 रन बनाए हैं। वहीं वनडे में 1986 और टी20 इंटरनेशनल में 2265 रन जड़े हैं।

Related Articles

Back to top button