क्रिकेटखेल

Rishabh Pant Practice Match: अभ्यास मैच में ऋषभ पंत ने दिखाया पुराना अंदाज़, खूबसूरती से लगा दिया छक्का, देखिए

Rishabh Pant’s Six In Practice Match: भारतीय टीम विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बहुत मिस कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत का दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट हो गया था। वहीं इस एक्सीडेंट के बाद पंत पहली बार किसी मैच में बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरे। बता दें कि कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत को घुटने की सर्जरी करवानी पड़ी थी। पंत को इतना गंभीर चोट लगा था जो कि चिंता का विषय था। लेकिन पंत ने अपनी तेज़ रिकवरी से सभी को चौंका दिया है। इसी बीच खबर आ रही है कि पंत ने अभ्यास मैच में बल्लेबाज़ी करते हुए एक बेहद ही खूबसूरत छक्का जड़ा है। इतना ही नहीं पंत का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में पंत का पुरान अंदाज

पंत की रिकवरी जल्दी हो इसके लिए पूरा भारतीय क्रिकेट इंतजार में है। वहीं वायरल वीडियो में ऋषभ पंत अपने पुराने अंदाज में दिखाई दे रहे हैं। वायरल वीडियो में पंत ने बिल्कुल अपने पुराने अंदाज़ में छक्का जड़ सभी को चौंका दिया है। दरअसल पंत का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें साफ देखा जा सकता है कि उन्होंने लेग साइड में बड़े ही शानदार तरीके से बल्ला धुमाकर छक्का जड़ा। इसके बाद भी पंत अभी अपनी रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज पंत बहुत ही तेज़ी के साथ रिकवर कर रहे हैं। क्रिकेट के चाहने वाले और पंत के फैंस के लिए बता दें कि पंत ने भले ही अभ्यास मैच में मैदान अच्छा प्रदर्शन किया हो लेकिन इसके बावजूद भी उनका वर्ल्ड कप 2023 में वापसी करने की संभावना न के बराबर बताई गई है।

लेकिन अच्छी खबर है कि 2024 में इंग्लैंड के विरुद्ध घरेलू टेस्ट सीरीज़ में ऋषभ पंत की वापसी हो सकती है। हालांकि इसके लिए अभी इंतजार करना होगा। दूसरी तरफ ऋषभ पंत के फैंस भी लंबे समय से उनके वापसी के इंतज़ार में हैं।

तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं पंत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं। पंत ने अभी तक अपने करियर में 33 टेस्ट, 30 वनडे और 66 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वहीं पंत ने टेस्ट की 65 पारियों में 43.67 की औसत से 2271 रन बना चुके हैं। पंत का टेस्ट में 5 शतक और 11 अर्धशतक भी है। इतना ही नहीं पंत का टेस्ट फॉर्मेट में हाई स्कोर 159* रनों का रहा है। वहीं अगर वनडे की बात करें तो पंत ने 26 पारियों में वे 34.60 की औसत से 865 रन बनाए हैं। जबकि टी20 इंटरनेशनल में पंत 22.43 की औसत से 987 रन जड़े हैं।

Related Articles

Back to top button