क्रिकेटखेल

TNPL में मैदानी अंपायर ने कर दिया बड़ा कांड! रन आउट था बल्लेबाज दे दिया नॉट आउट, देखिए VIDEO

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL 2023) में हर दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। इसी क्रमें बीते दिन (27 जून) को लाइका कोवाई किंग्सल और सलेम स्पा र्टन्सस के बीच मुकाबला हुआ। मुकाबले में आश्चर्यजनक वाक्या हो गया। वहीं इसका वीडिया भी वायरल हो रहा है। दरअसल टीएनपीएल के इस मैच के दौरान ग्राउंड अंपायर ने रन आउट हुए खिलाड़ी को नॉटआउट दे दिया। इसके कारण दूसरी टीम को हार का स्वाद चखना पड़ा। वहीं फैंस भी इसको लेकर गुस्से में नजर आ रहे हैं।

रनआउट था खिलाड़ी, लेकिन अंपायर ने नहीं दिया आउट

बता दें कि TNPL 2023 में खेले गए मुकाबले का यह मामला एससीएफ क्रिकेट ग्राउंड सालेम में हुआ। दरअसल लाइका कोवाई किंग्स और सलेम स्पार्टन्स के बीच मैच के दौरान यह हुआ। रिपोर्ट के अनुसार मुकाबले में लाइका की पहली पारी के तीसरे ओवर में चौथी गेंद पर एस सुजय ने बल्ला चलाया। गेंद फॉरवर्ड प्वाइंट की ओर गई। वहीं से फील्डर ने नॉन स्ट्रा इक पर थ्रो मार दिया। वहीं गेंद सीधे स्टं प से जा लगी। लेकिन जब गेंद स्टंटप से टकराई तो सुजय क्रीज के अंदर तो थे हालांकि उनके दोनों पैर हवा में थे। वायरल वीडियो में साफ तौर पर इसे देखा जा सकता है।

मैदानी अंपायर ने की बड़ी गलती, फिर ये हुआ

बता दें कि जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें साफ तौर पर वे क्रिज के अंदर होने के बावजूद उनका पैर हवा में दिखाई दे रहा है। लेकिन ग्राउंड अंपायर को लगा कि खिलाड़ी सुरक्षित क्रीज में चला गया है। वहीं किसी फिल्डर ने भी अपील नहीं किया। वहीं मैच आगे बढ़ गया न प्लेयर और न अंपायर ने किसी ने इसपर ध्यान नहीं दिया।

रिप्ले से हुआ साफ

लेकिन मैच शुरु होने के कुछ मिनट बाद रिप्ले में जो नजर आया उसने सभी को चौंका दिया। बता दें कि रिप्ले में स्पष्ट तौर पर दिखाई दिया कि एस सुजय के पैर हवा में थे और वे आउट थे। जब ये वाक्या हुआ तब 10 रन बनाकर क्रीज पर बने थे। दुर्भाग्य है अंपायर की गलती से बल्लेबाज सुयज को फायदा मिला और उन्होंने 44 रन बना दिए।

अंपायर की एक गलती ने बदल दिया मैच का परिणाम, जानिए

दरअसल मैच में एस सुजय की 44 रन पारी इस मुकाबले में जीत की वजह बन गई। वहीं आखिर में लाइका कोवाई किंग्स ने शानदार जीत हासिल कर लिया। बता दें कि टीम ने 200 रनों के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी सलेम स्पार्टन्स की टीम सिर्फ 120 रन पर ही सिमट कर रह गई। वहीं लाइका ने मुकाबले को 79 रनों के बड़े अंतर जीत लिया। वहीं मैच के बाद अंपायर की गलती का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं यह कहा जा रहा है कि अंपायर ने यदि सुजय के खिलाफ आउट करार दिया होता तो TNPL 2023 के इस मैच में कुछ और ही परिणाम निकलता।

Related Articles

Back to top button